×

Covid-19 News: मेरठ में कोरना के 4 पॉजिटिव मामले, प्रशासन ने की सावधानी बरतने की अपील

Covid-19 News: देश की राजधानी दिल्ली के नजदीक मेरठ में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले फिर से रफ्तार पकड़ रहे हैं। जनपद में बुधवार को मिले तीन कोरोना पॉजिटिव केसों को मिलाकर मरीजों की संख्या चार हो गई है।

Sushil Kumar
Published on: 23 March 2023 4:40 PM GMT
Covid-19 News: मेरठ में कोरना के 4 पॉजिटिव मामले, प्रशासन ने की सावधानी बरतने की अपील
X
मेरठ में कोराना के 4 पॉजिटिव मामले: Photo- Social Media

Meerut News: जनपद में कोरोना वायरस की महामारी फिर से पांव पसारती नजर आ रही है। देश की राजधानी दिल्ली के नजदीक मेरठ में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले फिर से रफ्तार पकड़ रहे हैं। जनपद में बुधवार को मिले तीन कोरोना पॉजिटिव केसों को मिलाकर मरीजों की संख्या चार हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक मेरठ में कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक मरीज ठीक हुआ है।

सीएमओ डा.अखिलेश मोहन के अनुसार 623 सैंपल की जांच में तीन कोरोना के नए मरीज मिले हैं। मेरठ में फरवरी के महीने में एक समय कोरोना वायरस से संक्रमण के नए मामले शून्य के स्तर पर भी पहुंच गए थे। लेकिन, मार्च महीने में होली के बाद से एकाएक कोरोना वायरस के केस फिर से मिलने शुरु हो गए हैं। इससे पहले 12,16 और 17 मार्च को क्रमशः एक-एक केस मिले थे। लेकिन, अब एक साथ तीन केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। सीएमओ के अनुसार चार मरीजों में एक मरीज अस्पताल में भर्ती है, जबकि तीन मरीज घर पर ही इलाज करा रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग हुआ सतर्क

कोरोना के लगातार केस मिलने के कारण स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है। उसने नमूनों की जांच का दायरा बढ़ा दिया है। पहले आरटीपीसीआर (RTPCR)जांच एक दिन में 400-500 के करीब हो रही थी। अब बढ़कर 600 के आसपास हो रही है। बुधवार को 623 लोगों की आरटीपीसीआर जांच हुई जबकि 654 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए हैं।

सर्विलांस, टेंस्टिंग, मॉनीटरिंग और कोविड क्लस्टर की पहचान करने के भी निर्देश दिए गए हैं। सीएमओ डा.अखिलेश मोहन ने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतने की अपील की है। भीड़ में जाने से बचने तथा घर से बाहर निकलते समय फेस मास्क लगाने व बार-बार हाथ साबुन से धोने की सलाह दी है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story