×

हरदोई: गैंगमैन मौत मामले में सीएम और रेलवे ने किया मुआवजे का ऐलान

Shivakant Shukla
Published on: 5 Nov 2018 8:25 AM GMT
हरदोई: गैंगमैन मौत मामले में सीएम और रेलवे ने किया मुआवजे का ऐलान
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हरदोई में संडीला और उमरताली के बीच आज दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे चार गैंगमैन की अकाल तख्त ट्रेन से कटकर मौत हो गई।

घटना के बाद वहां चीखपुकार मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे रेलवे के आला अधिकारी अभी इस बारे में कुछ कहने से इनकार कर रहे हैं। हालांकि हादसे के पीछे किसकी लापरवाही है यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

ये भी पढ़ें— अमृतसर में ‘रावण’ ने ले ली 50 से ज्यादा लोगों की जान, पंजाब में बड़ा ट्रेन हादसा

जानकारी के अनुसार घटना आज दोपहर 12 की है। गैंगमैन संडीला-उमरताली रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे थे। तभी अचानक ट्रेन आ गई और गैंगमैन ट्रैक से हट नहीं पाए। चारों ट्रेन की चपेट में आ गए। जैसे ही घटना की जानकारी रेलवे के अन्य कर्मचारियों को मिली सभी घटनास्थल की ओर भागे। रेलवे की बचाव दल भी मौके पर पहुंच गया है।

बताया जा रहा है कि संडीला और उमरताली के बीच अप लाइन पर रेलवे के पटरी पर मरम्मत का काम चल रहा था। और अचानक ट्रैक पर अकाल तख्त ट्रेन आ गयी। प्रथम दृष्ट्या ट्रेन के ड्राइवर व सिग्नल मैन की लापरवाही से घटना हुई है।बता दें कि इस ट्रेन दुर्घटना में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर पी.डब्ल्यू.आई. राम सजीवन को निलम्बित कर दिया गया है।

मुआवजे का एलान

इस रेल हादसे पर सीएम ने मृतक के परिजनों को राहतकोष से 5-5 लाख के मुआवज़े का एलान किया है। वहीं रेलवे विभाग मृतकों के परिजनों को देगी 25-25 लाख की सहायता और परिवारीजनों में से एक को रेलवे में नौकरी देने की घोषणा की है। रेलवे ने घटना की जांच के लिए 3 सदस्यीय जांच टीम का गठन भी कर दिया है।

ये भी पढ़ें— अमृतसर रेल हादसा: मरने वालों में ज्यादातर यूपी और बिहार के लोग

कुछ दिन पहले दशहरे के मौके पर हुआ था बड़ा हादसा

बता दें कि दशहरे के मौके पर अमृतसर के जोड़ा फाटक के नजदीक रावण दहन के कार्यक्रम के दौरान ट्रेन से कुचलने के कारण 61 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 72 लोग घायल हो गए थे।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story