×

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में 50 लाख की अंग्रेजी शराब समेत चार तस्कर गिरफ्तार, चंडीगढ़ से यूपी में करते थे तस्करी

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर के थाना खुटार पुलिस ने अंतर्राज्यीय शराब तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया।

Network
Report Network
Published on: 20 Jan 2023 4:24 PM GMT
Four smugglers including English liquor worth 50 lakh arrested in Shahjahanpur, used to smuggle from Chandigarh to UP
X

शाहजहांपुर: 50 लाख की अंग्रेजी शराब समेत चार तस्कर गिरफ्तार, चंडीगढ़ से यूपी में करते थे तस्करी

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर के थाना खुटार पुलिस ने अंतर्राज्यीय शराब तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से पुलिस टीम ने अरूणाचल प्रदेश मार्का की 490 पेटी अंग्रेजी शराब, नकली क्यूआर कोड, कन्टेनर, कार और नगदी बरामद की है। बरामद शराब की कीमत करीब 50 लाख रूपये बताई जा रही है।

एसएसपी एस आनंद ने बताया कि थाना खुटार पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने बीती देर रात गस्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर बिजौरा बिजुरिया मोड़ से एक कन्टेनर व एक कार से 490 पेटी इंपीरियल, स्टाइल, ब्लाइंडर कंपनी की अंग्रेजी शराब बरामद करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया। पेटियों में 1380 बोतल, छह हजार अद्धे और छह हजार पौवे मिले हैं। बोतलों पर अरुणाचल प्रदेश का मार्का लगा है। क्यूआर कोड को स्कैन किया गया तो वह फर्जी निकला।


पुलिस टीम ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया

इस दौरान संयुक्त पुलिस टीम ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्त चरनजीत सिंह के तीन पते मिले हैं। जिसका एक पता हिमाचल प्रदेश के जिला जम्मू के थाना गंगियाल के दसमेश नगर जबकि दूसरा पता पंजाब के जिला मोहाली के थाना मूलापुर के ओमेक्स अर्पाटमेंट और तीसरा पता असम के जनपद गुवाहाटी के थाना जलुकबाटी के धोरामारा मुकलपथ का है। इसके अलावा दूसरा अभियुक्त तौकीर हसन मूल रूप से हरदोई के थाना पिहानी के गांव महमूदपुर सरैया और वर्तमान में नई दिल्ली के मोहल्ला आदर्शनगर का रहने वाला है।


कंटेनर, कार, नकली क्यूआर कोड व नगदी बरामद

तीसरा अभियुक्त पंजाब के जनपद पटियाला के थाना राजपुरा के गांव खड़ौला पिंड निवासी जोखद सिंह और चैथा अभियुक्त कंटेनर चालक हरियाणा के जिला नूह मेवात के थाना नगीना के गांव कंसाली निवासी फखरूद्दीन है। बताया कि चारों अभियुक्तों की जामातलाशी से 6120 रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वो चारो लोग पंजाब के चंडीगढ़ से शराब लाते हैं तथा नकली क्यू आर कोड लगाकर उत्तर प्रदेश में अच्छे दामों पर बेच देते हैं।

बिक्री की धनराशि सभी लोग आपस में बांट लेते हैं। एसएसपी ने बताया कि बरामद कंटेनर और कार को सीज कर दिया गया है और चारों अभियुक्तों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story