×

Four Years of GST: समाजवादी व्यापार सभा ने 'चार साल व्यापारी बेहाल' का दिया नारा, मनाया काला दिवस

Four Years of GST: जीएसटी की वर्षगांठ पर समाजवादी व्यापार सभा ने 'चार साल व्यापारी बेहाल' का नारा दिया।

Neena Jain
Report Neena JainPublished By Chitra Singh
Published on: 30 Jun 2021 1:01 PM GMT
Samajwadi Vyapar Sabha
X

जीएसटी (कॉन्सेप्ट फोटो- सोशल मीडिया)

Four Years of GST: सहारनपुर में समाजवादी व्यापार सभा (Socialist Business Assembly) के बैनर तले सफाई पैदल मार्च किया। सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए पैदल घंटा घर चौक पर पहुंचे। जीएसटी के चार वर्ष (Four Years of GST) पूर्ण होने पर जीएसटी व भाजपा सरकार की संवेदनहीनता के विरुद्ध हर जिले में काली पट्टी बांधकर ज्ञापन (Memorandum) दिया गया। नगर विधायक संजय गर्ग ने "चार साल व्यापारी बेहाल" का नारा देकर व्यापारियों से सपा सरकार बनवाने की अपील की।

संजय गर्ग ने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) को जीएसटी में लाने, जीएसटी के तीन स्लैब बनाने, उत्तर प्रदेश में अभी तक लगभग 4000 करोड़ से ज़्यादा फंसे जीएसटी रिफंड को वापस करने, जीएसटी के रिटर्न एवं आयकर तथा अन्य विभागों के रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा 30 सितंबर तक बढ़ाने की मांग की है।

इसके अलावा उन्होंने जीएसटी में पंजीकृत व्यापारी को कोरोना महामारी में कवर करते हुए 10 लाख रुपये का बीमा लाभ देने, जीएसटी पोर्टल पर होलसेलर व रिटेलर दोनों के लिए एक और कॉलम बनाने, जीएसटी पोर्टल पर निर्माता व ट्रेडर के लिए एक और कालम बनाने, जीएसटी एक्ट में जुर्माना और पेनाल्टी में से एक को समाप्त करने, बिना नोटिस कोई पेनाल्टी न लगाने, जीएसटी में गिरफ्तारी का प्रावधान हटाने आदि की मांग की गई है। विरोधी जीएसटी के विरुद्ध काला दिवस मनाते हुए सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story