×

Kaushambi: काजीपुर में बनेगा जिले का चौदहवां थाना, नाम होगा संदीपन घाट, शामिल होंगे 55 गांव

Kaushambi News Today: जिले में महिला थाना को जोड़कर अभी तक कुल 14 थाने संचालित किए जा रहे थे।

Ansh Mishra
Published on: 14 Sep 2022 5:20 PM GMT
Kaushambi: काजीपुर में बनेगा जिले का चौदहवां थाना, नाम होगा संदीपन घाट, शामिल होंगे 55 गांव
X

Kaushambi News: जिले में चौदहवें थाना को संचालित करने की मंजूरी शासन ने दे दिया है। जल्द ही यह नया थाना चायल सर्किल के काजीपुर जुनैदपुर गांव में जीटी रोड के किनारे स्थापित किया जाएगा। इस नए थाने का नाम संदीपन घाट होगा। इस थाने में सिराथू सर्किल के कोखराज और चायल सर्किल के चरवा थाने के अलग अलग 55 गांवों को शामिल कर संचालित किया जाएगा। शासन से नए थाने की मंजूरी मिलते ही क्षेत्रीय लोगों ने खुशी जाहिर किया है।

जिले में महिला थाना को जोड़कर अभी तक कुल 14 थाने संचालित किए जा रहे थे। लेकिन वर्ष 2021 में चायल सर्किल के पूरामुफ्ती थाना को प्रयागराज में शामिल कर लिए जब से संख्या घट कर तेरह हो गई थी। प्रयागराज जनपद में पुरामुफ्ती थाने के शामिल कर लिये जाने से कौशांबी जनपद के 23 गांवों को चरवा, पिपरी और कोखराज थाना क्षेत्रों में शामिल कर लिया गया था। लेकिन इसके बाद भी क्षेत्र में नया थाना बनाने को लेकर प्रक्रिया चलाई जा रही थी।

चायल तहसील के काजीपुर जुनैदपुर गांव स्थित जीटी रोड किनारे थाना के नाम से भूमि आवंटित कर प्रस्ताव को शासन स्तर पर भेजा गया था। बुधवार को कैबिनेट की बैठक में प्रदेश भर में 18 नए थाना बनने की मंजूरी दे दी गई है। इन 18 नए थानों में कौशांबी जनपद में भी स्थापित होने वाले संदीपन घाट का भी नाम है। शासन से नए थाने की मंजूरी मिलने के बाद क्षेत्रीय लोगों। ए खुशी जाहिर किया है।

नए थाने में शामिल होगी मूरतगंज चौकी, होंगे 55 गांव चायल नए थाना संदीपन घाट को अमली जामा पहनाने वाले अधिकारियों की माने तो इस नए थाने में पूरामुफ्ती कोतवाली से काटकर चरवा में शामिल किए गए 23 पुराने गांव और कोखराज के 32 गांवों को जोड़ा जाएगा। सिराथू सर्किल के कोखराज की मूरतगंज चौकी को चायल सर्किल के इस नए थाने में शामिल किया जाएगा। इस प्रकार यह नया थाना कुल 55 गांवों को जोड़कर संचालित किया जाएगा।

क्या कहते हैं अधिकारी

चायल सर्किल के नए थाने संदीपन घाट के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। शासन की तरफ से मंजूरी भी मिल गई है। थाने के लिए भूमि पहले से ही आवंटित है। जल्द ही काजीपुर जुनैदपुर गांव में संदीपन घाट नाम का नया थाना तैयार कर काम काज शुरू कर दिया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story