×

Hapur News: ATM बदलकर ठगी करने वाले गैंग का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार, नकदी सहित कई ATM Card बरामद

Hapur News:एक सेवानिवृत्त प्रशासनिक कर्मचारी का ATM Card बदलकर दो लाख रुपये से अधिक की ठगी की गई थी, कई और लोगों को भी निशाना बनाए जाने की बात सामने आ रही है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 18 Feb 2023 2:08 PM GMT
X

हापुड़: ATM बदलकर ठगी करने वाले गैंग का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

Hapur News: साइबर अपराध पर अंकुश लगाते हुए शनिवार को सिंभावली थाना पुलिस ने चंडीगढ़ के रहने वाले मास्टरमाइंड सहित दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों ने कुछ दिन पहले सिंभावली थाना क्षेत्र में एक सेवानिवृत्त प्रशासनिक कर्मचारी का एटीएम बदलकर दो लाख रुपये से अधिक की ठगी की थी। पुलिस ने आरोपितों के पास से ठगी का 1.20 लाख रुपये, 29 विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड और घटनाओं में प्रयुक्त की गई दो कारें बरामद की हैं।

एसपी ने मामले का पर्दाफाश करने वाली टीम को दस हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में शनिवार को पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि 13 फरवरी को सिंभावली थाने पर पहुंचकर डीएम कार्यालय से सेवानिवृत्त हुए एक कर्मचारी ने एटीएम बदलकर दो लाख रुपये से अधिक की धनराशि निकलाने की शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सबसे पहले एटीएम कार्ड को ब्लॉक करा दिया था। क्योंकि उनके खाते में 14 लाख से अधिक की धनराशि थी। मामले की गहनता से जांच पड़ताल करने पर पुलिस को दो नाम प्रकाश में आए। शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि कार सवार दो शातिर साइबर अपराधी नेशनल हाईवे-नौ पर बने नए बाइपास पर किसी से ठगी करने के लिए आ रहे हैं। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए लग्जरी कारों में बैठे चंडीगढ़ के सेक्टर-41,बी-बुटरेला के रहने वाले गुलशन कुमार उर्फ सन्नी और जिला बुलंदशहर के थाना नरसैना के गांव बरहाना के रहने वाले नितिन कुमार उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर लिया।

इस प्रकार अपने जाल में फंसाते थे आरोपित

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ करने पर पता लगा है कि हाईवे पर पड़ने वाले कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित ऐसे एटीएम जहां पर कोई गार्ड तैनात नहीं रहता था, उसकी रेकी करते थे। ऐसे एटीएम बूथों पर रुपया निकालने आने वाले लोगों को वह बातों में उलझाकर उनके एटीएम को बदल देते थे। जिसके बाद उनका पूरा खाता खाली कर देते थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story