×

Banda News: भाजपा अध्यक्ष का सहयोगी बता योगी के मंत्री को ब्लैकमेल करने की कोशिश

Banda News: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के सहयोगी का भाई बताकर योगी के मंत्री से गलत काम का दबाव बनाया, नही करने पर हाई कमान में शिकायत करने की धमकी तक दे दी।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 11 Feb 2023 1:36 PM GMT
Fraud gang in Banda tried to blackmail Yogis minister Ramkesh Nishad by calling him an ally of BJP president
X

बांदा: फ्राड गैंग ने भाजपा अध्यक्ष का सहयोगी बताकर योगी के मंत्री रामकेश निषाद को ब्लैकमेल करने की कोशिश

Banda News: यूपी के बांदा में फ्राड गैंग इस कदर सक्रिय है कि उन्होंने सरकार तक को नही बख्शा। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के सहयोगी का भाई बताकर योगी के मंत्री से गलत काम का दबाव बनाया, नही करने पर हाई कमान में शिकायत करने की धमकी तक दे दी। मंत्री ने परेशान होकर नम्बर की जांच पड़ताल की तो True कॉलर में आदित्य द्विवेदी जेपी नड्डा लिखकर आ रहा था तो मंत्री के भी होश उड़ गए।

उन्होंने पता करने के बाद अपने एक कार्यकर्ता से उक्त मोबाइल नम्बर के खिलाफ थाना कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। थाना प्रभारी का कहना है कि नम्बर को ट्रेश करने की कोशिश की जा रही है।

मंत्री रामकेश निषाद के निजी नम्बर पर आया काल

आपको बता दें बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा सीट से रामकेश निषाद विधायक हैं और योगी सरकार में जल शक्ति राज्यमंत्री हैं। स्वच्छ भारत मिशन के जिला संयोजक शैलेन्द्र मोहन श्रीवास्तव ने थाना पुलिस में शिकायत के दौरान बताया कि मंत्री रामकेश निषाद के निजी नम्बर पर 8318017324 नम्बर से एक जनवरी 2023 को बधाई का मैसेज आया था, इसके बाद 23 जनवरी को किसी को मिलने आने के लिए मैसेज किया, इसके बाद 25 जनवरी को फिर उसी नम्बर से मैसेज किया कि मेरा भाई आपसे मिलने आ रहा है।

उसी दौरान 2 फरवरी को मरका थाना इलाके के राजमोहन सिंह और एक अज्ञात व्यक्ति पहुँचा और खुद को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का सहयोगी आदित्य त्रिवेदी का भाई बताकर काम का ब्यौरा दिया और जल्दी से निस्तारण का दबाव बनाया। और बंदूक का लाइसेंस बनवाने के लिए एप्लिकेशन देकर चले गए। ठीक उसी दिन 2 फरवरी को व्हाट्सएप के माध्यम से कई धमकी भरे वॉइस मैसेज करके दबाव बनाने और काम न करने पर शिकायत की धमकी दी। जिससे मंत्री परेशान हो गए और कई कार्य बाधित हो गए। इधर मंत्री ने कई बार फोन किया लेकिन फोन रिसीव नही हुआ। true कॉलर में भी आदित्य त्रिवेदी जेपी नड्डा लिखकर आ रहा था।

गलत कार्य के लिए मंत्री पर बनाया दबाव

इसके बाद 6 फरवरी को उसी नम्बर से मैसेज आया कि उन कार्यो का क्या हुआ?? मंत्री और परेशान हुए। उन व्यक्तियों द्वारा मंत्री को दबाव में लेकर गलत कार्य करने का दबाव बनाया गया, जब उक्त नम्बर की सत्यता की जांच कराई गई तो पता चला तो मंत्री के भी होश उड़ गए, जानकारी पर पता चला कि उक्त लोग true कॉलर में फर्जी ID बनाकर लोगो के साथ धोखाधड़ी करते हैं। मंत्री ने अपने भाजपा संयोजक के तरफ से थाना कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं मंत्री रामकेश से बात करने की कोशिश की तो उनका नम्बर व्यस्त बताता रहा

थाना प्रभारी श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि एक नंबर मंत्री को फोन और व्हाट्सएप के माध्यम से गलत काम कराने का दबाव बना रहा था, जिस पर शिकायत मिलने पर 420, 469, 186 व अन्य धाराओ के तहत केस दर्ज किया गया है। मोबाइल नम्बर को ट्रेश किया जा रहा है, आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story