×

रायबरेली: कोरोना की जांच में जिंदगी से खिलवाड़, सीएचसी में पैसे लेकर दे रहे थे निगेटिव रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के रायबरेली मे एक चिकित्सक ने आपदा को अवसर बना दिया। उसने जेब गर्म करने के लिए कोरोना जांच के नाम पर खेल शुरू कर दिया।

Narendra Singh
Reporter Narendra SinghPublished By Roshni Khan
Published on: 2 May 2021 5:35 AM GMT
fraud running in the name of making negative report of Corona in raebareli
X

रायबरेली का मामला (सोशल मीडिया)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली मे एक चिकित्सक ने आपदा को अवसर बना दिया। उन्होंने जेब गर्म करने के लिए कोरोना जांच के नाम पर खेल शुरू कर दिया। यहां सलोन सीएचसी में 1500 से 2000 रुपये लेकर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाई जा रही है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

जानकारी के अनुसार समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलोन पर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाने के नाम पर गोरखधंधा चल रहा था। यहां पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाने वाले प्रत्याशियों ने मतगणना में शामिल होने के लिए कोरोना जांच कराने के लिए सीएचसी पर पहुंचना शुरू कर दिया। आरोप है कि, सीएचसी पर प्रधान पद प्रत्याशी से संविदा कर्मी डॉक्टर रिजवान ने कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट बनाने के नाम पर पैसे मांगें, प्रधान पद के प्रत्याशी ने 500 रूपए दिए तो वो 1500 की डिमांड करने लगा। लेकिन तब तक रिश्वत में रुपये लेते हुए डॉक्टर वीडियो कैमरे मे कैद हो गया था।

वीडियो वायरल होते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया। रुपये लेकर कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट बनाने वाले संविदा डॉक्टर रिजवान के विरूद्ध एसडीएम सलोन दिव्या ओझा ने जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही तीन सदस्यी टीम से पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं। अब जांच के बाद बड़ी कार्यवाई हो सकती है।

उधर कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव बनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह ने संज्ञान लिया है। उन्होंने संबंधित डॉक्टर व जांच कर्ता के ऊपर एफआईआर कराने का निर्देश दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story