Free Gas Cylinder: यूपी में फ्री एलपीजी गैस सिलेंडर, करोड़ो लोगों को सीधा फायदा

UP Free Gas Cylinder: योगी सरकार जल्द ही गरीब परिवारों को मुफ्त एलपीजी गैस सिलेंडर दिए जाने की घोषणा कर सकती है। जिसके तहत हर परिवार को एक सिलेंडर मुफ्त में दिया जाएगा।

Jugul Kishor
Published on: 7 March 2023 2:01 PM GMT (Updated on: 7 March 2023 2:01 PM GMT)
UP News
X

योगी सरकार होली में मुफ्त बांटेगी सिलेंडर (Pic: Social Media)

UP Free Gas Cylinder: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार इस साल होली पर गरीब परिवारों को एक बड़ी सौगात देने की तैयारी कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक योगी सरकार जल्द ही गरीब परिवारों को मुफ्त एलपीजी गैस सिलेंडर दिए जाने की घोषणा कर सकती है। जिसके तहत हर परिवार को एक सिलेंडर मुफ्त में दिया जाएगा। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने 2022 विधानसभा चुनाव में दीपावली और होली पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने का वादा किया था जिसे कि अब पूरा किया जा सकता है। आइए आपको बता दें किन लोगों को यह सुविधा मिलेगी। केंद्र और राज्य सरकार की ओर से उज्जवला योजना चलाई जा रही है, जिसके तहत सरकार फ्री गैस सिलेंडर और इस पर सब्सिडी की सुविधा भी दे रही है।

यूपी में फ्री मिलेगा गैस सिलेंडर

आपको बता दें यूपी में रहने वालों को यह सौगात राज्य सरकार की तरफ से मिलेगी। उत्तर प्रदेश के खाद्य व रसद विभाग ने फ्री गैस सिलेंडर देने के प्रस्ताव वित्त विभाग के पास भेज दिया है। इस पर सरकार की ओर से बजट मिलने के बाद ही फ्री गैस सिलेंडर बांटने शुरू कर दिए जाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उज्जवला योजना के तहत इस बार होली पर आपको पहला फ्री सिलेंडर दिया जाएगा और दूसरा फ्री सिलेंडर आपको दिवाली पर मिलेगा। होली साल 2023 में 8 मार्च को है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है,यूपी सरकार फरवरी महीने में फ्री सिलेंडर देने की घोषणा कर सकती है।

1.65 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा फायदा

योगी सरकार की इस फ्री सिलेंडर वाली सुविधा का फायदा देश भर के लगभग 1.65 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फ्री एलपीजी सिलेंडर के लिए सरकार पर करीब 3000 करोड़ रुपये का वित्तीय भार आएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story