×

लूप लाइन पर जा रही मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतरा, मरम्मत जारी

priyankajoshi
Published on: 17 Nov 2017 1:45 PM GMT
लूप लाइन पर जा रही मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतरा, मरम्मत जारी
X

कानपुर: कानपुर-इलाहाबाद रेलमार्ग पर शुक्रवार (17 नवंबर) को उस समय एक बड़ा रेल हादसा टल गया, जब लूप लाईन पर जा रही मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया।

इलाहाबाद की ओर जा रही मालगाड़ी जिस समय दुर्घटनाग्रस्त हुई, वो मेन ट्रैक पर नहीं थी अन्यथा दिल्ली हावड़ा रूट को बाधित होना पड़ता और इस रूट की कई ट्रेनें प्रभावित होती। कोहरे के कारण पहले से ही लम्बी दूरी की कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। घटना की सूचना पाकर रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है।

कानपुर के चंदारी रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर अनाज लादकर जा रही मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया। रेलवे ट्रैक से इंजन उतरने की जानकारी पर रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे और मरम्मत का कार्य शुरू करवाया।

सूत्रों की मानें तो मालगाड़ी पटरी बदलने का चेंजर खराब था जिसकी वजह से वो रेल ट्रैक को जोड़ नहीं पाया, जिससे इंजन पटरी से उतर गया। इस संबंध में जब मौके पर पहुंचे जांच अधिकारियो से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया और मीडिया के कैमरे को देखते हुए भागने लगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story