×

ये बच्चे बकLOL हैं! एग्जाम में दिए ऐसे जवाब टीचर भी हुए लोटपोट

shalini
Published on: 10 May 2016 12:20 PM GMT
ये बच्चे बकLOL हैं! एग्जाम में दिए ऐसे जवाब टीचर भी हुए लोटपोट
X

लखनऊ: स्‍कूल लाइफ में मस्‍ती करना किसे अच्‍छा नहीं लगता। दोस्‍तों का साथ हो और मस्‍ती न की जाए, तो मानो बच्‍चों का पेट नहीं भरता। कभी टीचर का लेक्‍चर बोरिंग लग रहा हो, तो बस शुरू हो जाते हैं कॉपी के पीछे अपनी कलम की कारीगरी दिखाना। लेकिन मस्‍ती और बकलोली में बड़ा अंतर होता है। कुछ स्‍टूडेंट पढ़ाई में कमजोर होने के कारण एग्‍जाम के बीच में टाइमपास करने के लिए कॉपी के पन्‍नों पर अपनी बेवकूफी दिखाते हैं, तो कोई अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप का दर्द कॉपी के पिछले पन्‍नों पर बयां करता है। आइए मिलाते हैं आपको यूपी के कुछ ऐसे ही शरारती बच्‍चों से-

1- एग्‍जाम में जब एक बच्‍चे से पूछा गया कि महात्‍मा गांधी का स्‍वतंत्रता में कितना बड़ा हाथ था, तो छात्र ने जवाब देने के बजाय अपनी हाथ बना दिया और उस पर लिख दिया कि इतना बड़ा हाथ था।

3

2- एक परीक्षा में कबीरदास जी के ऊपर निबंध आया। इस पर बच्‍चे ने क्‍या किया आप खुद ही देख लीजिए-

6

3- सब जानते हैं कि ऊर्जा का मेन सोर्स सूरज होता है, पर एक छात्र ने तब हद कर दी। जब एक बच्‍चे से पूछा गया कि टॉर्च को रोशनी कहां से मिलती है। उसने बिना सोंचे समझे उसमें भी लिख दिया कि टॉर्च को रोशनी सूरज से मिलती है।

2

4- गोबर गैस के बारे में पूछे गए प्रश्‍न का ऐसा जवाब लिखा कि उसे देखते ही आपकी हंसी छूट जाएगी।

8

5- भ्‍ाले ही यूपी की हर गली मोहल्‍ले में बच्‍चे बैट ऑल लेकर खेलते दिखाई देते हों, पर सच्‍चाई तो यह है कि क्रिकेट का क भी उन्‍हें नहीं आता है। तभी तो उसने प्रश्‍न का जवाब देने के बजाय उसमें फालतू की चीजें बना दी।

11

6- स्‍कूल जिसे शिक्षा का मंदिर कहा जाता है। माता पिता हमेशा स्‍कूल की तारीफ करना सिखाते हैं पर उन बच्‍चों को क्‍या कहा जाए, जिन्‍हें स्‍कूल नरक की तरह लगता है।

7

7- आज तो जमाना इतना बढ़ गया है कि लोग गर्लफ्रेंड के जाने का दुख ही नहीं मनाते। वहीं कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जिनसे गर्लफ्रेंड के दूर जाने का गम ही बर्दाश्‍त नहीं होता। तभी वह अपनी स्‍कूल कॉपी पर अपना दर्द बयान करते रहते हैं।

5

8- दिमाग में चाइना चाइना इतना बस गया है कि बच्‍चों को सही गलत का फर्क ही नहीं पता है कि किस चीज का मतलब क्‍या होता है। तभी ओरिजनल का विलोम पूछने पर बच्‍चे ने डायरेक्‍ट चाइना ही लिख दिया।

4

9- अक्‍सर एग्‍जाम में आता है कि इसकी विषयवस्‍तु पर प्रकाश डालिए। जिसमें बच्‍चों को उस प्रश्‍न के बारें में ठीक से जवाब देना पड़ता है, पर बच्‍चे का बेवकूफी भरा जवाब देखकर आपको हंसी आ जाएगी।

9

10- जब एग्‍जाम में टीचर ने बच्‍चे से रूडोल्‍फ हिटलर के बारे में पूछा, तो उसने कार्टून का चित्र बनाकर कहा कि ये है।

1

shalini

shalini

Next Story