×

न्यूज़ट्रैक-अपना भारत की खबर का बड़ा असर:DG के प्रशंसा चिन्ह को लेकर UP पुलिस में बवाल

न्यूज़ट्रैक और अपना भारत की खबर का बहुत बड़ा असर देखने को मिला है।न्यूज़ट्रैक ने खोली पोल तो पूरा पुलिस मोहकमा हिल गया।अँधेरगर्दी की नई मिसाल गढ़ गए सुलखान सिंह ने चहेतों के लिए सारे नियम क़ानून, परंपरा ताक़ पर रख का नामों सूची बनायी।एक तरफ

Anoop Ojha
Published on: 26 Jan 2018 10:59 AM GMT
न्यूज़ट्रैक-अपना भारत की खबर का बड़ा असर:DG के प्रशंसा चिन्ह को लेकर UP पुलिस में बवाल
X
न्यूज़ट्रैक-अपना भारत की खबर का बड़ा असर:DG के प्रशंसा चिन्ह को लेकर UP पुलिस में बवाल

शारिब जाफरी

लखनऊ:न्यूज़ट्रैक और अपना भारत की खबर का बहुत बड़ा असर देखने को मिला है।न्यूज़ट्रैक ने खोली पोल तो पूरा पुलिस मोहकमा हिल गया।अँधेरगर्दी की नई मिसाल गढ़ गए सुलखान सिंह ने चहेतों के लिए सारे नियम क़ानून, परंपरा ताक़ पर रख का नामों सूची बनायी।एक तरफ जहाँ बेहतर काम करने वाले कई पुलिस अधिकारियों के नाम लिस्ट से गायब थे वहीँ दूसरी तरफ 8 आईपीएस अधिकारियों के मेडल फिलहाल रोक दिए गए हैं।सुलखान सिंह ने प्रशंसा चिन्ह को अपने करीबी अफसरों में ही रेवड़ी की तरह बांट दिया।डीजी के प्रशंसा चिन्ह को लेकर यूपी पुलिस में बवाल का माहौल बन गया।

यह भी पढ़ें ......उत्तर प्रदेश : मनमर्जी से बांट दिये पुलिस महानिदेशक ‘प्रशंसा चिन्ह’

8 आईपीएस अफसरों को मिलने वाली डीजी कमेंडेशन डिस्क रोकी

सीएम के ऐतराज के बाद 8 आईपीएस अफसरों को मिलने वाली डीजी कमेंडेशन डिस्क रोकी गई।सीएम योगी के ऐतराज के बाद डीजी प्रशंसा चिन्ह में कई अफसरों की गोल्ड डिस्क रोकी गई।डीजी प्रशंसा चिन्ह की सूची में 3 नए नाम जोड़े गए।प्रशंसा चिन्ह देने वाली कमेटी ने खुद ही प्रशंसा चिन्ह ले लिया। डीजी कमेंडेशन डेस्क,डायल हंड्रेड में तैनात आईपीएस मोहम्मद इमरान की डीजी कमेंडेशन डिस्को रोक दी गई।एसएसपी बुलंदशहर मुनिराज जी डीआईजी मुरादाबाद डॉ प्रीतिंदर को मिलेगा डीजी कमेंडेशन डिस्क।

आईपीएस मोहम्मद इमरान

एसएसपी झांसी जे के शुक्ला

एसएसपी मथुरा स्वप्निल ममगाई

एसपी फतेहपुर श्रीपर्णा गांगुली

मेरठ में ट्रेनी आईपीएस अंकित मित्तल

एसएसपी लखीमपुर चिनप्पा

यह भी पढ़ें ......उत्तर प्रदेश: 8 आईपीएस अधिकारियों के मेडल फिलहाल रोके गए

डीजीपी का टेलीफोन उठाने वाले से लेकर एडीजी पीएसी के स्टाफ अफसर तक को प्रशंसा चिन्ह मिला।जिलों में बेहतर काम करने वाले तमाम अफसरों के नाम ना होने पर यूपी पुलिस के सर्वोच्च सम्मान पर पुलिस लाइनों से लेकर सत्ता के गलियारों तक चर्चा होती रही।

इनकी हुई अनदेखी

एसएसपी आजमगढ़ अजय साहनी

एसएसपी अलीगढ़ राजेश पांडे

आईजी एटीएस असीम अरुण

आईजी लोक शिकायत विजय सिंह मीणा

एसएसपी गोरखपुर सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story