×

Ganesh Chaturthi 2022: लखनऊ में आज 116 पंडालों पर विराजमान होंगे गणपति, ड्रोन कैमरों से होगी निगरानी, पुलिस अलर्ट

Ganesh Chaturthi 2022: पंडालों की सुरक्षा के चलते घनी आबादी वाले इलाकों में दमकल की गाड़ी खड़ी की गयी है।

Shashwat Mishra
Published on: 31 Aug 2022 3:00 AM GMT
Ganesh Chaturthi 2022
X

गणेश चतुर्थी (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

Ganesh Chaturthi 2022: गजानन उत्सव के लिए शहर पूरी तरह से तैयार है। गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2022) को लेकर पुलिस प्रशासन (Police commissionerate Lucknow) ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। शहर को पांच जोन में बांटा गया है। इस बार शहर में 116 पंडालों में गजानन विराजमान होंगे। पुलिस विभाग ने कार्यक्रम को अनुमति दे दी है। शोभा यात्रा व गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। वहीं, कमिश्नरेट पुलिस ने बिल्कुल साफ कर दिया है कि अगर शोभा यात्रा व विसर्जन के दौरान किसी ने भी विघ्न डालने की कोशिश की, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गणेश चतुर्थी (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

विसर्जन स्थल पर भारी संख्या में फोर्स तैनात

डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह ने बताया कि मुख्य विसर्जन स्थल झूले लाल वाटिका पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। विसर्जन स्थल पर कार्यक्रम सकुशल ढ़ंग से निपटाने के लिए भारी संख्या में फोर्स तैनात की गयी है। इसमें 1 एसीपी, 4 इंस्पेक्टर, 50 सब इंस्पेक्टर, 5 महिला सब इंस्पेक्टर, 50 सिपाही, 25 महिला सिपाही, 2 प्लाटून पीएसी व 1 प्लाटून फ्लड पीएसी है। उनका कहना है कि अभी तक मध्य जोन में 52, पूर्वी जोन में 17, पश्चिमी जोन में 47, दक्षिणी जोन में 20 व उत्तरी जोन में 30 पंडाल लगाए जाएंगे।

गणेश चतुर्थी (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

फायर विभाग भी अलर्ट

सीएफओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि पंडालों की सुरक्षा के चलते घनी आबादी वाले इलाकों में दमकल की गाड़ी खड़ी की गयी है। इसके साथ ही सभी समितियों से कहा गया है कि पंडाल के अंदर बिजली के उपकरणों का विशेष तौर पर ध्यान रखें। पंडाल के आसपास एक-दो ड्रम पानी, बालू की वाल्टियां व आग बुझाने से संबंधित उपकरण रखें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story