×

Unnao: प्रतिमा विसर्जन के बाद गंगा नहाते समय तीन किशोर की डूबने से मौत, चार निकालें गए बाहर

Unnao: सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियर स्थित गंगा तट पर शुक्रवार शाम मूर्ति विसर्जन करने के बाद नहाते समय सात किशोर गहरे पानी में चले जाने से डूब गए। जिसमें तीन की मौत हो गई।

Naman Mishra
Published on: 10 Sep 2022 4:04 AM GMT
Unnao News
X

Unnao News (image social media)

Unnao News: सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियर स्थित गंगा तट पर शुक्रवार शाम मूर्ति विसर्जन करने के बाद नहाते समय सात किशोर गहरे पानी में चले जाने से डूब गए। जिसमें तीन की मौत हो गई। चार को गंगा तट पर मौजूद लोगों की मदद से बाहर निकाला गया है। परियर गंगा तट पर शुक्रवार दोपहर के लगभग तीन बजे गाजे-बाजे के साथ माखी गांव के एक सैकड़ा से अधिक लोग ट्रैक्टर-ट्राली व चौपहिया वाहनों से यात्रा निकाल गजानंद की प्रतिमा विसर्जन के लिए पहुंचे।

विसर्जन के बाद गढ़ी थोक मोहल्ला के रहने वाले जय सिंह का 17 वर्षीय बेटा लवकेश और रिश्तेदार मझखोरिया गांव निवासी शिव नरेश सिंह का 17 वर्षीय बेटा प्रशांत और तो बड़ी बहन कोमल व मोनी तथा सोंधई थोक गांव निवासी रामकिशोर सेठ का 16 वर्षीय बेटा विशाल व अभिषेक पुत्र रामस्वरूप व सुमित पुत्र रामशंकर तथा गंगा तट पर नहाते समय गहरे पानी में चले जाने से डूब गए।

किशोरों का पानी में डूबता देख चीख-पुकार के बीच मौजूद लोगों ने मशक्कत के बाद अभिषेक, सुमित व कोमल और मोनी को तुरंत बाहर निकल लिया। मगर बाकी तीन किशोर को काफी देर बाद ढूंढ कर बाहर निकाला जा सका। लवकेश, प्रशांत व विशाल को पानी से निकाले जाने के बाद फौरन सफीपुर सीएससी भेजा गया। जहां डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

बालू खनन का लगाया जा रहा आरोप

ग्रामीणों का आरोप है कि परियर घाट पर बालू खनन के दौरान बड़े-बड़े गड्ढे हो गए थे। उन्हीं में गंगा व बरसात का पानी भर गया। जिसकी वजह से गंगा तट पर नहाते समय पांचों बच्चे गड्ढों में चले गए थे। परियर गंगा तट पर मौजूद श्रद्धालुओं व पंडों ने बताया कि कई बार शासन प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराने के बाद भी कुंभकर्णी नींद में सोए प्रशासन की लापरवाही से आज तीन घरों के चिराग असमय काल के गाल में समा गए।

घटना के बाद परिजन रो-रोकर बेहाल

-मृतक प्रशांत दो भाइयों में छोटा और हाई स्कूल का छात्र था। वही बड़ा भाई निशांत इंटरमीडिएट का छात्र बताया जा रहा है। मृतक प्रशांत के एक छोटी बहन भी है। पिता शिव नरेश सिंह खेती-बाड़ी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। मां गृहणी है।

- मृतक लवकेश दो भाईयों में छोटा था। मृतक जहां हाई स्कूल का छात्र था। वही बड़ा भाई गुल्लू स्नातक पहले साल का छात्र है। पिता जय सिंह कृषि कार्य करते और मां घरेलू महिला है।

-मृतक विशाल तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। जहां बड़ा भाई इंटर में है। वही छोटा कक्षा 6 का छात्र है। मृतक विशाल कक्षा 9 का छात्र था। पिता कृषि कार्य करते हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story