×

Ganga Dussehra 2021: जानिए कल गंगा दशहरा पर श्रद्धालु क्यों नहीं लगा सकेंगे आस्था की डुबकी

Ganga Dussehra 2021: गंगा दशहरा के मौके पर बुलंदशहर के डीएम ने जनपद में गंगा स्नान पर रोक लगा दी है।

Network
Report NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 19 Jun 2021 9:16 AM GMT
Ganga Dussehra
X

गंगा नदी

Ganga Dussehra 2021: बुलंदशहर के डीएम रविन्द्र कुमार (Ravindra Kumar) ने भी शासनादेशों के अनुपालन में कल (20 जून) होने वाले गंगा दशहरा पर्व पर जनपद में गंगा स्नान करने पर रोक लगा दी है। ये रोक कोरोना महामारी के चलते कोरोना से बचाव की दृष्टि से लगायी गयी है, ताकि गंगा स्नान को ऐनी वाले श्रद्धालुओं को कोरोना के संभावित बीमारी से बचाया जा सके।

20 जून को गंगा घाटों पर आस्था की डुबकी लगाने आने वाले श्रद्धालुओं को रोकने के लिए बाकायदा बुलंदशहर के अनूपशहर, नरौरा, डिबाई, स्याना, बुगरासी, अहार और नरसैना गंगा घाटों पर 17 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। साथ ही पुलिसकर्मी भी तैनात किये गए है। हालांकि बुलंदशहर के जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने श्रद्धालुओं से कोरोना (Corona) महामारी से बचाव के लिए गंगा दशहरे पर गंगा स्नान को न आने की अपील की है।

आदेश पत्र

सूत्रों की मानें, तो कोरोना महामारी के चलते कोरोना से हुई मौतों के बाद अनेक शवों को गंगा में बहा दिया गया था, आशंका जताई जा रही है कि कहीं गंगा का जल (Ganga Jal) कोरोना शवों से दूषित न हो गया हो और इससे श्रद्धालु प्रभावित न हो। हालांकि गंगा को स्वच्छ व निर्मल बनाने के लिए सरकार तमाम प्रयासों में जुटी है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story