×

PM मोदी ने UP+YOGI को बताया उपयोगी, गंगा एक्सप्रेसवे का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में हैं। जहां पर पीएम ने 36200 करोड़ की परियोजना गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास (PM Modi Lay Foundation Stone Of Project Worth Rs 36,000 In UP) किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 18 Dec 2021 8:24 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2021 12:42 PM GMT)
PM Modi In Himachal Pradesh: मंडी में पीएम मोदी की जनसभा आज, प्रदेश को देंगे करोड़ों की सौगात
X

पीएम मोदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

PM Modi In Shahjahanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में हैं। जहां पर पीएम ने 36200 करोड़ की परियोजना गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास (PM Modi Lay Foundation Stone Of Project Worth Rs 36,000 In UP) किया। गंगा एक्सप्रेसवे निर्माण लाइव अपडेट (Ganga Expressway construction live updates)। शाहजहांपुर में ई-वे परियोजना के निर्माण का शुभारंभ पीएम मोदी (PM Modi to launch construction of e-way project in Shahjahanpur)। साथ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) मौजूद रहे।


Live Updates

  • 18 Dec 2021 9:08 AM GMT

    पीएम मोदी अपडेट्स शाहजहांपुर

    मोदी ने कहा यूपी में बुलडोजर चलने से बहुत लोगों को दिक्कत है। पहले कभी भी दंगा और आगजनी हो जाती थी। पहले शाहजहांपुर में सोतीगंज में चोरी की गाड़ियां मिलती थीं। पुलिस कार्रवाई करने से डरती थी अब ये बाजार बंद कर दिया गया है। शाहजहांपुर में शहीद संग्रहालय का निर्माण किया जा रहा है। ऐसी स्मृतियों को संजोने से आपको हमेशा प्रेरणा मिलती रहेगी।

  • 18 Dec 2021 9:05 AM GMT

    पीएम मोदी अपडेट्स शाहजहांपुर

    पीएम मोदी ने कहा इन लोगों को काशी विश्वनाथ धाम बनने से दिक्कत, अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बनने से दिक्कत। इन लोगों को गंगा जी के सफाई अभियान से दिक्कत है। इन्हीं लोगों को आतंकवादियों के आकाओं पर सेना की कार्रवाई से दिक्कत। कुछ दलों को देश की विरासत और विकास से दिक्कत है। यही लोग वैक्सीन पर सवाल उठाते हैं। यही लोग हैं जो भारतीय वैज्ञानिकों की बनाई मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन को कठघरे में खड़ा कर देते हैं। देश की विरासत से दिक्कत क्योंकि इन्हें अपने वोटबैंक की चिंता ज्यादा सताती है। देश के विकास से दिक्कत क्योंकि गरीब की, सामान्य मानवी की इन पर निर्भरता दिनों-दिन कम हो रही है। योगी जी के नेतृत्व में यहां सरकार बनने से पहले, पश्चिम यूपी में कानून-व्यवस्था की क्या स्थिति थी, इससे आप भलीभांति परिचित हैं। पहले यहाँ क्या कहते थे? दिया बरे तो घर लौट आओ! क्योंकि सूरज डूबता था, तो कट्टा लहराने वाले सड़कों पर आ धमकते थे। यूपी प्लस योगी बहुत है उपयोगी।

  • 18 Dec 2021 8:57 AM GMT

    पीएम मोदी अपडेट्स शाहजहांपुर

    मोदी ने कहा डबल इंजन की सरकार गरीबों के लिए ही काम करती है। 30 लाख से ज्यादा गरीब लोगों को पक्के मकान दिये। शाहजहांपुर के 50 हजार लोगों को पक्के मकान दिये। गरीबों के घर के लिए दो लाख करोड़ मंजूर किये। मोदी योगी गरीबों के लिए काम करते रहेंगे। पिछड़ों को आगे लाना हमारी जिम्मेदारी। 80 फीसद छोटे किसानों को सीधे दी जा रही है मदद। पहले छोटे किसानों के लिए बैंकों के दरवाजे खुलते ही नहीं थे। एमएसपी पर रिकॉर्ड खरीद हुई है।

    उन्होंने कहा जो भी समाज में पीछे है, पिछड़ा हुआ है, उसे सशक्त करना, विकास का लाभ उस तक पहुंचाना, हमारी सरकार की प्राथमिकता है। यही भावना हमारी कृषि नीति में, किसानों से जुड़ी नीति में भी दिखती है।

  • 18 Dec 2021 8:49 AM GMT

    पीएम मोदी अपडेट्स शाहजहांपुर

    नरेंद्र मोदी ने कहा आप याद करिए पांच साल पहले का हाल। राज्य के कुछ इलाकों को छोड़ दें तो दूसरे शहरों और गांव-देहात में बिजली ढूंढे नहीं मिलती थी। डबल इंजन की सरकार ने ना सिर्फ यूपी में करीब 80 लाख मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए, बल्कि हर जिले को पहले से कई गुना ज्यादा बिजली दी जा रही है।

  • 18 Dec 2021 8:46 AM GMT

    पीएम मोदी अपडेट्स शाहजहांपुर

    प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा जब पूरा यूपी एक साथ बढ़ता है तो देश आगे बढ़ता है। इसलिए डबल इंजन की सरकार का फोकस यूपी के विकास पर है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ हम यूपी के विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं।

  • 18 Dec 2021 8:41 AM GMT

    पीएम मोदी अपडेट शाहजहांपुर

    प्रधानमंत्री ने कहा यूपी में आज जो आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है वो ये दिखाता है कि संसाधनों का सही उपयोग कैसे किया जाता है। पहले जनता के पैसे का क्या-क्या इस्तेमाल हुआ है ये आप लोगों ने भली-भांति देखा है। लेकिन आज उत्तर प्रदेश के पैसे को उत्तर प्रदेश के विकास में लगाया जा रहा है।

  • 18 Dec 2021 8:40 AM GMT

    पीएम मोदी अपडेट शाहजहांपुर

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा माँ गंगा सारे मंगलों की, सारी उन्नति प्रगति की स्रोत हैं। मां गंगा सारे सुख देती हैं, और सारी पीड़ा हर लेती हैं। ऐसे ही गंगा एक्सप्रेसवे भी यूपी की प्रगति के नए द्वार खोलेगा।

    उन्होंने गंगा एक्सप्रेस के वरदान को परिभाषित करते हुए कहा, पहला वरदान- लोगों के समय की बचत। दूसरा वरदान- लोगों की सहूलियत में बढोतरी, सुविधा में बढोतरी। तीसरा वरदान- यूपी के संसाधनों का सही उपयोग। चौथा वरदान- यूपी के सामर्थ्य में वृद्धि। पांचवा वरदान- यूपी में चौतरफा समृद्धि।

    पीएम मोदी ने कहा ये जो आज यूपी में एक्सप्रेसवे का जाल बिछ रहा है, जो नए एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं, नए रेलवे रूट बन रहे हैं, वो यूपी के लोगों के लिए अनेक वरदान एक साथ लेकर आ रहे हैं।

  • 18 Dec 2021 8:36 AM GMT

    पीएम मोदी अपडेट शाहजहांपुर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर हर महादेव के घोष से शुरू किया भाषण। मोदी ने कहा कल 19 दिसंबर को ही पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्लाह खान, ठाकुर रौशन सिंह का बलिदान दिवस है। अंग्रेजी सत्ता को चुनौती देने वाले शाहजहांपुर के इन तीनों सपूतों को 19 दिसंबर को फांसी दी गई थी। भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देने वाले ऐसे वीरों का हम पर बहुत बड़ा कर्ज है।

  • 18 Dec 2021 8:27 AM GMT

    पीएम मोदी ने दिया देश की आस्था को सम्मान

    गंगा एक्सप्रेस वे के शिलान्यास कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा - 2014 से पहले जो घोषणाएं होती थी वे चुनाव तक सीमित रह जाती थी। 2014 के बाद जो जोड़ने की राजनीति शुरू होने के चलते किसानों, नौजवानों, श्रमिकों का सम्मान करते हुए देश की आस्था को सम्मान देने का कार्य पीएम मोदी ने किया।


  • 18 Dec 2021 8:26 AM GMT



Shreya

Shreya

Next Story