×

Prayagraj News: 1000 जानें बाल बाल बचीं, चलती गंगा गोमती एक्सप्रेस ब्रेक हुई, बोगियां पीछे छूटीं, बड़ा हादसा टला

Prayagraj News: लखनऊ के लिए चली प्रयागराज संगम से गंगा गोमती एक्सप्रेस के इंजन के ठीक एक डिब्बे का लिंक पीछे से खुल गया और ट्रेन एक डिब्बा लेकर आगे बढ़ गई।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 29 Nov 2022 6:05 AM GMT
X

प्रयागराज: गंगा गोमती एक्सप्रेस ब्रेक हुई, बोगियां पीछे छूटीं, बड़ा हादसा टला

Prayagraj News: प्रयागराज संगम से गंगा गोमती एक्सप्रेस (Ganga Gomti Express) आज 29 नवंबर 2022 को अपने निर्धारित समय सुबह 5:45 पर लखनऊ के लिए चली और अटरामपुर रेलवे स्टेशन से रामचौरा रेलवे स्टेशन (Atrampur Railway Station) के बीच लाई गाँव के सामने ट्रेन के इंजन के ठीक एक डिब्बे का लिंक पीछे से खुल गया और ट्रेन एक डिब्बा लेकर आगे बढ़ गई और बाकी के डिब्बे बिना इंजन के लावारिस दौड़ते पीछे छूट गए।

ये हादसा उस समय हुआ जब गाड़ी की स्पीड करीब 70 किलोमीटर प्रति घंटे की थी। गनीमत रही कि ट्रैक पर उस समय कोई और ट्रेन नहीं आ रही थी और बाकी के छूटे हुए डिब्बे अपने आप धीरे धीरे रुक गए। अगर ट्रैक पर पीछे से कोई ट्रेन आ जाती तो हादसा भयावह हो सकता था। चूंकि हादसा सुबह हुआ इसलिए अधिकांश यात्री उस समय सोए हुए थे।

यात्रियों में मची अफरा तफरी

बोगियां खड़ी होने पर जब यात्रियों को इसकी जानकारी हुई तो लोग सन्न रह गए और सबको सुरक्षित देखकर राहत की सांस ली। फिर बोगी करीब 15 मिनट वापस लौटकर आयी और जैसे तैसे करीब 40 मिनट बाद बोगियों को जोड़ा गया। फिर ट्रैक बहाल करने के लिए अस्थायी रूप से गाड़ी को रामचौरा स्टेशन पर खड़ी करके स्थायी रूप से ठीक किया गया। इसको ठीक करने के बाद ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई।

घटना की जांच शुरू

बता दें कि ट्रेन में करीब 10 बोगी थी और करीब एक हजार यात्री सवार थे। रेलवे ने इस घटना की जांच शुरू करा दी है। प्रथम दृष्ट्या इसमें संरक्षा विभाग की लापरवाही दिखायी दे रही है। इस तरह की लापरवाही से यात्रियों में रोष व्याप्त है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story