×

चित्रकूट जेल में मारा गया गैंगस्टर अंशु दीक्षित, वायरल हुआ दो साल पुराना ये वीडियो

साल 2018 में UP के रायबरेली जिला जेल से वीडियो वायरल करने वाला गैंगस्टर आज चित्रकूट जिला जेल में एनकाउंटर में मारा गया।

Narendra Singh
Reporter Narendra SinghPublished By Shreya
Published on: 14 May 2021 9:25 AM GMT (Updated on: 14 May 2021 10:40 AM GMT)
चित्रकूट जेल में मारा गया गैंगस्टर अंशू दीक्षित, वायरल हुआ दो साल पुराना ये वीडियो
X

गैंगस्टर अंशु दीक्षित (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रायबरेली: साल 2018 के नवंबर माह में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली जिला (Raebareli) जेल से वीडियो वायरल (Viral Video) करने वाला गैंगस्टर अंशु दीक्षित (Gangster Anshu Dixit) आज चित्रकूट जिला जेल (Chitrakoot Jail) में एनकाउंटर (Encounter) में मारा गया। उसने आज जेल में मुख्तार अंसारी गैंग (Mukhtar Ansari Gang) के दो शूटरों को मार गिराया था।

बता दें कि नवंबर 2018 में रायबरेली जेल में अपराधियों द्वारा बैरक में कारतूस, पिस्टल की मौजूदगी में शराब पार्टी करने और फोन पर धमकाने के मामले का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ था। वायरल वीडियो में कैदी अंशू दीक्षित और दल सिंगार सिंह ने दावा किया था कि उसने डीआईजी जेल उमेश श्रीवास्तव के सामने जेल प्रशासन की शिकायत की तो स्टाफ ने उसे जमकर पीटा। दल सिंगार ने अपनी चोट के निशान भी दिखाए।

अंशु दीक्षित ने एटीएस के आईजी अमिताभ यश पर चारों की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। इसी तरह के आरोप कैदी सोहराब ने भी लगाए थे। कैदी अंजनी चौबे का कहना था कि जेल में बंदियों को घटिया खाना परोसा जा रहा है और उन्हें जेल में चलने वाले होटल से महंगा खाना खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

देखें वीडियो-

वहीं जेल सूत्रों का कहना है कि एसपी-डीएम ने अपनी रिपोर्ट एक माह पहले जेल प्रशासन को दी थी। लेकिन जेल प्रशासन पूरे मामले को दबाए बैठा रहा। दो नवंबर को ही शराब पार्टी का मामला स्थानीय अफसरों के संज्ञान में आ गया था। डीजी जेल, डीजीपी व गृह विभाग को पूरी जानकारी थी। मीडिया में मामला उजागर होने के बाद आनन-फानन में जांच शुरू हुई और कार्रवाई की गई है। लेकिन 24 घंटे के भीतर ही तीन नए वीडियो सामने आने के बाद जेल प्रशासन में खलबली है। डीजी जेल का दावा है कि, अपराधियों ने एक ही दिन चारों वीडियो बनाए गए हैं।

Shreya

Shreya

Next Story