×

गैंगस्टर लालू यादव पुलिस मुठभेड़ में ढेर, 85 मामलों में था वांछित

मऊ पुलिस ने डेढ़ लाख के इनामी बदमाश लालू यादव को एक एनकाउंटर में मार गिराया है।

Asif Rizvi
Reporter Asif RizviPublished By Shreya
Published on: 28 April 2021 3:43 AM GMT
गैंगस्टर लालू यादव पुलिस मुठभेड़ में ढेर, 85 मामलों में था वांछित
X

गैंगस्टर लालू यादव (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ (Mau) जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर पुलिस (Mau Police) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने डेढ़ लाख के इनामी बदमाश लालू यादव (Gangster Lalu Yadav) को मार गिराया है। लालू यादव करीब 85 मामलों में वांछित था, जिसे पुलिस ने सराय लखंसी थाना क्षेत्र के भंवरेपुर गांव के सामने मुठभेड़ (Encounter) में ढेर कर दिया है। जबकि इसका साथी विनोद यादव मौके से फरार हो गया।

मामले में पुलिस अधीक्षक सुशील घुले (SP Sushil Kumar Ghule) ने बताया कि लालू यादव पर पचासी मुकदमे थे, जिनमें सबसे अहम मुकदमा जौनपुर में एक सर्राफा व्यापारी से दो करोड़ की लूट मिर्जापुर और वाराणसी में सुनार के साथ लूट एवं हत्या का मामला दर्ज है। इसके अलावा वो मऊ में आरटीआई कार्यकर्ता बालमुकुंद की हत्या में वांछित था। यही नहीं उसने भदोही में कैश वैन से तीन लाख रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया था, यहां गार्ड को गोली मारी गई थी।

पुलिस को लालू के आने की मिली थी सूचना

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, लालू यादव अपने घर चुनाव के मकसद से आ रहा था। इसी बीच स्वाट टीम (SWAT team) और सराय लखंसी प्रभारी को घटना की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक ने मुठभेड़ की कमान संभाली, इनके निर्देशन में ही मुठभेड़ में लालू यादव मारा गया। इसके अलावा क्षेत्राधिकारी सदर ने बताया कि घटना तकरीबन 3:45 की है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि लालू के साथ एक व्यक्ति और था वह भाग निकला जिसकी तलाश की जा रही है।

Shreya

Shreya

Next Story