×

Smuggling: पूर्वी यूपी के ज़िलों में होनी थी गांजे की सप्लाई, गोरखपुर में STF ने पकड़ा 40 लाख का गांजा

Drug Smuggling: गोरखपुर (Gorakhpur) के देवरिया-गोरखपुर बाईपास के पास तेनुआ टोल प्लाज़ा पर एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी करते हुए 1 ट्रक को रोका जिसमें भारी मात्रा बरामद किया है।

Shiva Sharma
Published on: 28 May 2022 11:38 AM GMT
Ganja was to be supplied in the districts of Eastern UP, STF caught 40 lakh ganja in Gorakhpur
X

गोरखपुर: गोरखपुर में STF ने पकड़ा 40 लाख का गांजा

Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कई समय से मादक पदार्थों की तस्करी (Drug Smuggling) को लेकर STF (स्पेशल टास्क फ़ोर्स ) की टीम निगरानी कर रही थी। शनिवार को गोरखपुर (Gorakhpur) के देवरिया-गोरखपुर बाईपास (Deoria-Gorakhpur Bypass) के पास तेनुआ टोल प्लाज़ा पर एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी करते हुए 1 ट्रक को रोका जिसमें भारी मात्रा बरामद किया है।

एसटीएफ की टीम ने मौके से तस्कर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। एसटीएफ के डिप्टी एसपी प्रमेश कुमार शुक्ल के मुताबिक ट्रक PB 12 Y 8210 सवार दो तस्कर असम के उदलगड़ी के गांजे की बड़ी खेप लेकर गोरखपुर (Gorakhpur) में उसकी सप्लाई करने आये थे जिस पर एसटीएफ की टीम ने कार्रवाई करते हुए मौके से 1.75 कुंटल गांजा बरामद किया है जिसकी अनुमानित कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 40 लाख बताई जा रही है।

डिलेवरी गोरखपुर में बंधन सिंह को देनी थी

साथ ही में 2 तस्कर समेत गांजे की खेप को रिसीव करने आये युवक को भी गिरफ्तार किया है। डिप्टी एसपी प्रमेश कुमार शुक्ल (Deputy SP Pramesh Kumar Shukla) की माने तो असम के उदालगुड़ी निवासी भान्जा नाम के शख्श से तस्कर ये गांजे की बड़ी खेप लेकर आये थे जिसकी डिलेवरी गोरखपुर में बंधन सिंह को देनी थी। एसटीएफ की टीम ने ट्रक सवार दोनों तस्कर विक्रमजीत व अमरिक कुमार समेत सप्लाई रिसीव करने वाले बंधन सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में गांजे की काफी मांग

डिप्टी एसपी प्रमेश कुमार शुक्ल ने बताया कि बंधन सिंह खुद नहीं बल्कि देवरिया निवासी अनुज सिंह को सप्लाई लेकर उसे पूरी खेप सहजनवा टोल प्लाज़ा (Sahjanwa Toll Plaza) के आगे इंडियन पेट्रोल पम्प पर देनी थी उससे पहले ही उसे धर लिया गया। डिप्टी एसपी प्रमेश कुमार शुक्ल ने बताया की बंधन ने इस बात को कबूला है की अनुज इस गांजे को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्वी ज़िलों में गांजे की फुटकर व् थोक में सप्लाई करते हैं क्योंकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में इस वक्त अवैध गांजे की काफी मांग है।

एसटीएफ की टीम अनुज सिंह व् इस गैंग से जुड़े कई लोगों की तलाश में जुटी है फिलहाल गिरफ्तार तस्कर व सप्लायर को गांजे की खेप के साथ थाना गीडा के सुपुद्र कर दिया है थाना गीडा द्वारा इस मामले में वैधानिक कार्यवाई की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story