×

Banda News: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा गौशाला का मद, छोड़ दिये जाते हैं अन्ना जानवर

Banda News Today: गौशाला का लाखों का बजट भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा। खेतों को चट करने के लिए गौशाला से गौवंश छोड़ दिए जाते हैं।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 28 Nov 2022 1:18 AM GMT
Banda News In Hindi
X

घूमते हुए गौवंश

Banda News: यूपी सरकार द्वारा भले ही अन्ना गौवंश को संरक्षित और सुरक्षित करने के लिए भले ही योजना चला रही हो लेकिन धरातल में देखे तो तस्वीर कुछ और ही नजर आती है। कड़कड़ाती ठंड में खुले आसमान के नीचे रहने को गौशाला के गौवंश मजबूर हैं। गौशाला में गौवंश के भोजन पानी और इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है। गौशाला के गौवंश खून से लथपथ होकर इधर-उधर भटकते हैं। लाखों का बजट भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा। खेतों को चट करने के लिए गौशाला से गौवंश छोड़ दिए जाते हैं। भाजपा नेता अतुल द्विवेदी ने गौशाला का निरीक्षण किया।

ये है पूरा मामला

पूरा मामला भरखरी गौशाला का है। यूपी सरकार द्वारा भले ही अन्ना गौवंश को संरक्षित और सुरक्षित करने के लिए भले ही योजना चला रही हो लेकिन धरातल में देखें तो तस्वीर कुछ और है। ऐसी एक गौशाला ग्राम भरथरी की है जहां पर अन्ना गौवंश लिखा पढ़ी में तो 100 से अधिक है लेकिन मौके पर महज 40 से 60 के बीच मौजूद है। कड़कड़ाती ठंड में वह भी खुले आसमान के नीचे है, यहां पर चारों तरफ से खुली गौशाला में ना तो ठंड से बचाव के लिए कोई इंतजाम है और ना ही खाने के लिए भोजन की व्यवस्था।

गौशाला के गौवंश

गौशाला के गौवंश को छोड़ दिया जाता है जोकि किसानों के खेतों को चट कर जाते हैं और जब किसी अधिकारी के निरीक्षण की सूचना मिलती है तो गौवंश को हांक कर गौशाला में मौजूद दिखा दिए जाते हैं। बात करें अगर गौवंश के इलाज की तो खून से लथपथ गौवंश देखने को मिलेंगे यहां पर, उनके इलाज के लिए कोई डॉक्टर यहां नहीं आता है। जबकि गौवंश के इलाज, भोजन और उनके रखरखाव के लिए सरकार ने एक मद निर्धारित किया है लेकिन भ्रष्टाचार की भेंट गौशालाएं चढ़ रही हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story