×

Raebareli News: गौशाला वायरल वीडियो मामला, हिन्दू वादी संगठनों की पहल पर प्रशासन ने की कार्रवाई

Raebareli News: मामला लालगंज थाना इलाके के सरेनी ब्लॉक में कोड़रा गौशाला का है। वीडियो में दर्जनों मृत गाय के शव दयनीय अवस्था में इधर उधर बिखरे थे।

Narendra Singh
Published on: 12 Jan 2023 5:31 PM GMT
X

 रायबरेली: गौशाला वायरल वीडियो मामला, हिन्दू वादी संगठनों की पहल पर प्रशासन ने की कार्रवाई

Raebareli News: रायबरेली में सरेनी ब्लॉक की कोड़रा गौशाला के वायरल वीडियो मामले में हिन्दू वादी संगठनों की पहल पर प्रशासन ने कानूनी कार्रवाई कराये जाने की बात कही है। कल से इस मामले में लीपापोती चल रही थी। मामला लालगंज थाना इलाके के सरेनी ब्लॉक में कोड़रा गौशाला का है। यहां एक दिन पहले एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में दर्जनों मृत गाय के शव दयनीय अवस्था में इधर उधर बिखरे थे।

ऐसा प्रतीत हो रहा था कि जंगली जानवरों ने इनके शवों को नोचा है। वीडियो वायरल होने पर सीडीओ पूजा यादव मौके पर पहुंची थीं। जांच के बाद उन्होंने बताया था कि यहां पांच जानवर बीमारी के चलते मरे थे जिन्हें गड़वा दिया गया है। अन्य गायों के लिए चारे भूसे की उचित व्यवस्था है और बीमार पशुओं का इलाज कराया जा रहा है। उधर हिंदूवादी संगठनों ने ज़िले के ज़िम्मेदार अधिकारी का यह बयान सुना तो आक्रोशित होकर मौके पर पहुंच गए।

हर रोज़ भूख से गौवंश मर रहे हैं- हिंदूवादी संगठनों का आरोप

हिंदूवादी संगठन पूरे मामले में प्रशासनिक लीपापोती का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। हिंदूवादी संगठनों का आरोप था कि पिछले तीन महीने से बदहाल गौशाला में हर रोज़ भूख से गौवंश मर रहे हैं और ज़िले के ज़िम्मेदार अधिकारी यह संख्या वीडियो मौजूद होने के बावजूद महज़ पांच मृत जानवर बता रहे हैं। हिंदूवादी संगठनों का आक्रोश देखकर एसडीएम लालगंज ने वायरल वीडियो की सत्यता को पुष्ट करते हुए कल बताई गई पांच की संख्या को बढ़ाकर 10 से 12 की।

हिंदूवादी संगठनों के आक्रोश को ही देखते हुए एसडीएम लालगंज ने मृत पशुओं के निस्तारण में लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्राम प्रधान,ग्राम विकास अधिकारी और मुख्य पशुधन अधिकारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराये जाने का आश्वासन दिया। हालांकि बजरंग दल के जिला अध्यक्ष इस कार्रवाई से आश्वस्त नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में प्रशासनिक लीपापोती की गई है और वह इस मामले को शासन स्तर तक ले जाएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story