Gayatri Prajapati Video: दुष्कर्म के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर यूपी पुलिस मेहरबान, जानें क्या है मामला

Gayatri Prajapati Video: कैबिनेट मंत्री रहे प्रजापति को बुधवार को आचार सहिंता से जुड़े एक केस में लखनऊ जेल से सुल्तानपुर कोर्ट लाया गया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Jan 2023 11:24 AM GMT (Updated on: 5 Jan 2023 11:24 AM GMT)
X

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति (photo: social media )

Gayatri Prajapati Video: दुष्कर्म के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से वीवीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। अखिलेश यादव सरकार के दौरान कैबिनेट मंत्री रहे प्रजापति को बुधवार को आचार सहिंता से जुड़े एक केस में लखनऊ जेल से सुल्तानपुर कोर्ट लाया गया था। अदालत से वापस जेल ले जाते समय उन्हें वीवीआईपी सेवा दी गई। पूर्व मंत्री को ब्रज वाहन में अगली सीट पर बैठाकर पुलिसकर्मी ले गए। वीडियो सामने आने के बाद यूपी पुलिस अब मामले की जांच की बात कह रही है।

दरअसल, 28 जनवरी 2012 को नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति ने अमेठी के अंबेडकर चौराहे के पास समर्थकों के साथ साइकिल जुलूस निकालकर आचार संहिता का उल्लंघन किया था। तत्कालीन कोतवाल अमरनाथ वाजपेयी ने प्रजापति के खिलाफ आचार संहिता का मुकदमा दर्ज कराया था। अभियोजन पक्ष का साक्ष्य समाप्त होने के बाद कोर्ट ने गायत्री प्रजापति का बयान दर्ज करने के लिए 4 जनवरी को तलब किया था।

बुधवार करीब साढ़े 11 बजे कड़ी सुरक्षा व्यव्स्था के साथ गायत्री प्रजापति को स्पेशल मजिस्ट्रेट एमपी-एमएलए योगेश कुमार यादव की कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में गायत्री ने आरोपों से इनकार करते हुए इसे सरकार की साजिश करार दिया। अदालत में उनकी ओर से अधिवक्ता संतोष पांडेय पेश हुए। कोर्ट ने गायत्री प्रजापति के सफाई साक्ष्य के लिए 7 जनवरी की तिथि नियत कर दी है।

परिजन और समर्थक पहुंचे कोर्ट

रेप के मामले में लंबे समय से लखनऊ की जेल में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति बुधवार को पहली बार अदालत आए। इस दौरान अदालत परिसर के बाहर उनके परिजनों और समर्थकों की भीड़ जमा हो गई। प्रजापति ने अपने शुभचिंतकों से मुलाकात की और हाल-चाल जाना।

वीवीआईपी ट्रीटमेंट पर पुलिस की सफाई

अदालत से गायत्री प्रजापति को ब्रज वाहन से लखनऊ जेल वापस लाया जा रहा था। लखनऊ जेल के सिपाहियों ने उन्हें वीवीआईपी ट्रीटमेंट देते हुए ब्रज वाहन में आगे की सीट पर बैठाया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अब सफाई देने में लगी है। सीओ सिटी डा. राघवेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि मैं एक मामले की जांच को लेकर बाहर था। मुझे मीडिया से इसकी जानकारी मिली है। इसकी जांच कराई जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story