×

गायत्री प्रजापति का कांड: जाने पूर्व मंत्री के घिनौनी करतूत का पूरा सच, दोस्तों संग ऐसे रचाई गैंगरेप की साजिश

Gayatri Prajapati News: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति व उसके सहयोगियों को गैंगरेप के मामले में न्यायालय ने उम्रकैद की सजा सुनाई है, मंत्री की हनक से भयभीत रेप पीड़िता अपनी पुत्री के साथ आज भी न्यायालय नहीं पहुँच पाई थी।

Sandeep Mishra
Published on: 12 Nov 2021 4:29 PM GMT
गायत्री प्रजापति का कांड: जाने पूर्व मंत्री के घिनौनी करतूत का पूरा सच, दोस्तों संग ऐसे रचाई गैंगरेप की साजिश
X

Gayatri Prajapati News: अंततः न्याय के मंदिर में रेप पीड़िता व उसकी नाबालिग पुत्री को न्याय मिल ही गया। सपा सरकार (SP Government) में कद्दावर मंत्री रहे गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) समेत तीन लोगों की आज न्यायालय ने सजा मुकर्रर कर दी। इस गैंगरेप के मामले (gang rape case) में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति, उसके साथी आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) व अशोक तिवारी (Ashok Tiwari) को आजीवन कारावास की सजा व इन सभी पर दो-दो लाख रुपये का जुर्माना भी एमपी एमएलए कोर्ट ने ठोंका है।

स्मरण रहे कि इस पूरे मामले को दबाने के लिये पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति ने अपने हर स्तर की हनक व दबंगई का प्रयोग किया था। इस केस में जारी मंत्री गायत्री प्रजापति की दबंगई का अंत तक यह आलम रहा है कि आज सजा सुनाए जाने के दौरान भी गैंग रेप पीड़िता व उसकी पुत्री न्यायालय में जाने की हिम्मत नहीं जुटा सकी है। बताया यह गया कि चित्रकूट (Chitrakoot) के कर्वी निवासी यह रेप पीड़ित महिला अपनी पीड़ित पुत्री के साथ अपने घर से काफी दिनों से गायब है।

गायत्री प्रजापति का पूरा मामला (Gayatri Prajapati Ka Poora Mamla)

गत 2014 में चित्रकूट (Chitrakoot) में यह रेप पीड़ित महिला (chitrakootrape victim woman) तत्कालीन सपा के कद्दावर मंत्री गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati Rape Mamla) के सम्पर्क में आयी। मंत्री ने रेप पीड़िता को नौकरी दिलाने व प्लॉट दिलाने का लालच देकर लखनऊ स्थित अपने गौतमपल्ली आवास पर बुलाया। जब रेप पीड़िता महिला अपनी नाबालिग पुत्री के साथ लखनऊ स्थित उनके आवास पर गयी तो मंत्री ने उसे व उसकी पुत्री को चाय में नशीला पदार्थ मिलकर इसे चाय पिला दी। जब माँ बेटी चाय पीने के बाद बेहोश हो गईं तब बेहोशी की हालत में मंत्री व उसके गुर्गो ने उसके व उसकी पुत्री के साथ रेप किया। इन लोगों ने इस रेप कांड का वीडियो भी बना लिया। इस वीडियो के जरिये मंत्री गायत्री प्रजापति व उनके सहयोगी गत 2016 तक उसे व उसकी बेटी को अपनी हवस का शिकार बनाते रहे।

पुलिस ने दर्ज नहीं की थी रिपोर्ट, कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ था मुकद्दमा

अपनी बेटी व अपने साथ हो रहे आये दिन के शारीरिक शोषण (physical torture) से उक्त महिला तंग आ गयी थी। तब उसने सबसे पहले लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) की मदद लेने की कोशिश की लेकिन लखनऊ पुलिस मंत्री गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati Ka Poora Mamla) के हनक के सामने नतमस्तक थी इसीलिये गौतमपल्ली के तत्कालीन एसएचओ ने रेप पीड़िता की इस मामले की कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की। तब रेप पीड़िता ने लखनऊ के कुछ अधिवक्ताओं के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर गत 18 फरवरी 2017 को सपा के कद्दावर मंत्री गायत्री प्रजापति व छह अन्य लोगों के खिलाफ थाना गौतमपल्ली में पॉक्सो एक्ट व गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया।

बस यही से शुरू हुई मंत्री के जीवन में उल्टी गिनती

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अपने व अपने गुर्गो के खिलाफ मुक़द्दमा दर्ज हो जाने के बाद से मंत्री गायत्री प्रजापति के जीवन में हड़कम्प सा मच गया। उसने फिर अपनी हनक का प्रयोग करते हुए रेप पीड़िता उसकी दोनों पुत्रियों व परिवार के अन्य सदस्यों को जान से मारने की धमकी दिलवाना व उसके कर्वी स्थित घर पर अपने गुर्गो से जानलेवा हमले करवाने का क्रम काफी दिन तक जारी रखा लेकिन न्याय की आस में मैदान में डटी रेप पीड़िता ने साहस से काम लिया और मंत्री व उसके धमकियों के सामने दबी नहीं।जब रेप पीड़िता ने न्यायालय को यह बताया है मंत्री व उसके गुर्गो से लगातार उसे उसके परिवार को धमकियां दे रहे हैं उसकी व उसकी बेटी की जान को खतरा है तब न्यायालय ने जांच के दौरान ही मंत्री व उसके नामजद गुर्गो की गिरफ्तारी के आदेश पुलिस को दे दिए।

रेप पीड़िता महिला के घर पर लटक रहे दो ताले

मंत्री गायत्री प्रजापति (Minister Gayatri Prajapati) व उसके गुर्गो के जेल में बन्द हो जाने के बाद भी रेप पीड़िता व उसकी पुत्री को धमकाने का सिलसिला थमा नहीं।मंत्री के गुर्गे इस केस को वापस लेने के लिए उसके चित्रकूट कर्वी स्थित उसके घर मे धमकाने के लिये पहुचने लगे।लिहाजा उस रेप पीड़िता ने कर्वी स्थित अपने घर मे ताला डालकर चित्रकूट से लेकर लखनऊ के बीच किसी अज्ञात स्थान पर रहने लगी है।आज भी जब न्यायालय, मंत्री व उसके गुर्गो को सजा का एलान कर रही थी तब भी उक्त रेप पीड़िता अपनी पुत्री के साथ न्यायालय परिसर में मौजूद नहीं देखी गयी।

रेप पीड़िता के घर से महीनों गायब होने की बात तब चर्चा में आई जब न्यायालय ने रेप पीड़िता व उसकी पुत्री को बयान दर्ज करने के लिये सम्मन जारी किया जिसे लेकर जब पुलिस उसके कर्वी स्थित घर पर पहुँची। तब उसके पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि वो मंत्री के गुर्गो की आये दिन मिल रहीं धमकियों कारण घर में काफी पहले ताला डालकर किसी अज्ञात स्थान पर रहने को चली गयी है जिसकी उन लोगों को कोई जानकारी नहीं है।वापस पेरोकार ने कोर्ट के संज्ञान में भी यह बात लायी । इस जानकारी पर कोर्ट बेहद गभीर हुआ और आज उसने मंत्री समेत उसके गुर्गो को सजा सुनते वक्त रेप पीड़िता के घर से गायब होने की बात को भी संज्ञान लिया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story