×

कोरोना से बचने के लिए गाजियाबाद पुलिस का देसी जुगाड़, देखें वीडियो

कोरोना से बचने के लिए आम जनता ही नहीं,पुलिस भी प्रयासरत हैं। पुलिस भाप लेने के लिए ड्यूटी के समय देसी जुगाड़ निकाला है।

Bobby Goswami
Published on: 24 April 2021 8:55 AM GMT
कोरोना से बचने के लिए गाजियाबाद पुलिस का देसी जुगाड़, देखें वीडियो
X

भाप लेते पुलिसकर्मी तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया)

गाज़ियाबाद: कोरोना काल ( Corona Time) में ड्यूटी के दौरान गाजियाबाद (Gaziabad) के पुलिसकर्मियों ने भाप लेने का नया तरीका इजाद किया है। इस देसी तरीके की जमकर लोग सराहना कर रहे हैं। इससे जुड़ा हुआ वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में देख रहा है कि कैसे प्रेशर कुकर की सीटी से एक पाइप को जोड़कर देसी जुगाड़ बनाया गया है।

जैसे ही प्रेशर कुकर में सीटी बजती है, और भाप निकलता है, तो वो भाप,पाइप के जरिए ऊपर तक आ जाता है, और इसी दौरान ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी इस भाप को ग्रहण करते हैं। आपको बता दें,लगातार ये कहा जा रहा है कि कोरोना काल में भाप लेना काफी जरूरी है। जिससे कफ़ ना बन पाए।


सिहानी गेट थाने का वीडियो

फिलहाल इस तरह का देसी जुगाड़ गाजियाबाद में सिहानी गेट पुलिस ने शुरू किया है। लेकिन माना जा रहा है कि इससे प्रेरणा लेकर दूसरे थानों में भी पुलिसकर्मी इसी तरह से भाप लेने का इंतजाम करेंगे।क्योंकि वीडियो काफी प्रेरणादायक है। जिससे यह साफ हो रहा है कि काम के दौरान इस तरह से भाप भी ली जा सकती है। जैसे ही पुलिस कर्मियों का यह पूरा फार्मूला वायरल हुआ है, वैसे ही आम लोग भी इसी तरह के देसी उपाय करने में जुट गए हैं। कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा इजाद किए गए इस देसी उपाय कि लोग जमकर तारीफ कर रहे है।


भाप लेता पुलिसकर्मी की तस्वीर, ( साभार-सोशल मीडिया)

एक तरफ देश में कोरोना की लहर चल रही है, उस दौरान पुलिसकर्मियों की ड्यूटी डबल हो गई है। वहीं उत्तर प्रदेश में कई जिलों में वीकेंड लॉकडाउन भी है। जिसको मनवाना है, और साथ ही साथ कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन करवाना है। जाहिर है ऐसे में पुलिस कर्मियों के पास अपने लिए वक्त नहीं है। लेकिन पुलिसकर्मियों की जिंदगी भी काफी महत्वपूर्ण है। कोरोना योद्धा बनकर पुलिसकर्मी इस कठिन हालात में भी अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रहे हैं। उस ड्यूटी के बीच इस तरह के देसी उपाय काफी कारगर साबित हो रहे हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story