×

Lucknow News: भाजपा की कमल मित्र बनेगी हर महिला की सहेली: गीता शाक्य

Lucknow News: राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में महिला मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथि श्रीनिवासन द्वारा वर्चुअल माध्यम से कमल मित्र कार्यक्रम का उद्घाटन 19 मई को किया जाएगा।

Network
Published on: 18 May 2023 9:48 PM GMT
Lucknow News: भाजपा की कमल मित्र बनेगी हर महिला की सहेली: गीता शाक्य
X
प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी महिला मोर्चा गीता शाक्य: Photo- Social Media

Lucknow News: भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ आम जनता तक कैसे पहुंच सके को सार्थक करने के लिए महिला संदेशवाहक के रूप में कमल मित्र बनाएगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में महिला मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथि श्रीनिवासन द्वारा वर्चुअल माध्यम से कमल मित्र कार्यक्रम का उद्घाटन 19 मई को प्रदेश कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह की व संगठन महामंत्री धर्मपाल की उपस्थिति में प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा गीता शाक्य की अध्यक्षता में किया जाएगा।

भाजपा महिला कार्यकर्ता 15 योजनाओं पर 90 मिनट के सत्र के साथ हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, ओड़िया, गुजराती, मराठी और बंगाली में ऑनलाइन प्रशिक्षण प्राप्त कर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को अधिक से अधिक महिलाओं तक पहुंचाने का कार्य करेंगी।

केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगी महिला कार्यकर्ता

महिला कार्यकर्ता केंद्र सरकार की उज्जवला योजना, पीएम जन धन योजना, पीएम सुरक्षा बीमा योजना और पीएम जन आरोग्य योजना सहित मोदी सरकार की करीब 15 प्रमुख योजनाओं से आम जनता को अधिक लाभान्वित कर सकेंगे। इस कार्यक्रम में व्यक्ति की पात्रता योजना के लिए मुख्य दस्तावेज व किन ऑनलाइन वेबसाइट पर व्यक्ति को आवेदन करना है की पूर्ण जानकारी दी जाएगी।

भाजपा चुनावी मोड में

केंद्र की योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे इसके लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को जनता के बीच भेजेगी। 2024 में लोकसभा का चुनाव होना है इसको ध्यान में रखते हुए भाजपा केंद्र सरकार की योजनाओं को हर उस व्यक्ति तक पहुंचाना चाहती है जो इसका हकदार है। केंद्र सरकार की कई लाभकारी योजनाएं हैं जिसके बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। केंद्र की लाभकारी योजनाओं के बारे में पार्टी कार्यकर्ताओं को जागरूक करेगी ताकी वे इन योजनाओं के बारे में जनता को बता सकें। केंद्र की मोदी सरकार दूसरे कार्यकाल का चार साल पूरा कर चुकी है। भाजपा अभी से चुनावी मोड में नजर आ रही है।

Network

Network

Next Story