×

फूड प्वाइजनिंग: कुट्टू के आटे की रोटी जानलेवा, 24 लोग हुए बीमार

एसपी देहात इरज राजा का कहना है कि फूड डिपार्टमेंट की टीम दुकान में से आटे के सैंपल कलेक्ट कर रही है।

Bobby Goswami
Report By Bobby Goswami
Published on: 14 April 2021 8:42 AM GMT
फूड प्वाइजनिंग: कुट्टू के आटे की रोटी जानलेवा, 24 लोग हुए बीमार
X

कुट्टू का आटा (फोटो: सोशल मीडिया)

गाजियाबाद: मोदीनगर इलाके में करीब 2 दर्जन लोगों को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हुई है। जिसके बाद उन्हें स्थानीय अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। राहत की बात ये है कि सभी की हालत अब ठीक है। बताया जा रहा है कि सभी लोग स्थानीय दुकानदार से कुट्टू का आटा लेकर आए थे।कल उसी आटे की रोटियां खाई गई थी।जिसके बाद पेट में दर्द की शिकायत हुई। बीमार होने वाले लोग अलग-अलग परिवारों से हैं।वही दुकानदार का कहना है कि वह गाजियाबाद में किराना मंडी से कुट्टू का आटा खरीद कर लाया था।

मामले में एसपी देहात इरज राजा का कहना है, की जांच पड़ताल की जा रही है। वहीं मौके पर पहुंची फूड डिपार्टमेंट की टीम दुकान में से आटे के सैंपल कलेक्ट कर रही है। जिसके बाद पता चल पाएगा कि आटा पुराना या मिलावटी तो नहीं था।दुकानदार से भी पूछताछ की गई है। अस्पताल में एडमिट अधिकतर बीमार डिस्चार्ज होकर अपने घर वापस जा चुके हैं। लेकिन कुछ अभी भी एडमिट है। बीमारों में महिलाएं भी शामिल हैं।

मरीज

हर बार ऐसी खबर आती है सामने

आमतौर पर कुट्टू के आटे का खाना व्रत में बनता है। और हर बार व्रत के बाद इस तरह की खबरें दिल्ली एनसीआर से सामने आती हैं। इस बार भी दिल्ली से ऐसी खबर सामने आने के बाद गाजियाबाद से भी ऐसी ही खबर सामने आई।सवाल यह है कि क्या मिलावट खोर थोड़े से मुनाफे के लिए लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं? हालांकि जानकार बताते हैं कि कई बार कुट्टू का आटा काफी दिनों तक रखा रहने से वह खराब हो जाता है, और उसे खाने से फूड पॉइजनिंग जैसी शिकायत हो सकती है। अब देखना यह होगा कि इस मामले में क्या कुछ निकल कर सामने आता है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story