×

Ghaziabad News: गाजियाबाद में 7 घंटे गुल रही बिजली, ऑनलाइन नहीं जमा हो सकेंगे 7 दिन बिल

Ghaziabad Electricity: यूपी में अचानक मौसम बदलने से हुई बारिश के कारण गाजियाबाद में लंबे समय तक रविवार बिजली आपूर्ति बाधित रही। गाजियाबाद में सात दिन तक बिजली बिल ऑनलाइन नही जमा हो सकेंगे।

Prashant Dixit
Published on: 30 Jan 2023 3:09 AM GMT
Ghaziabad News
X

गाजियाबाद में फाल्ट से बिजली गुल (फोटों: सोशल मीडिया)

Ghaziabad Electricity News: यूपी में अचानक मौसम बदलने से हुई बारिश के कारण गाजियाबाद में लंबे समय तक रविवार बिजली आपूर्ति बाधित रही। यह बिजली की दिक्कत मुरादनगर 33 केवी लाइन में बारिश के कारण आई फाल्ट के कारण आई जिसने बिजली विभाग की पोल खोल दी। बिजली विभाग के कई इंजीनियर 7 घंटे से भी ज्यादा देर तक यह फाल्ट नही ढूंढ पाए और जिस कारण देर रात तक बिजली की आपूर्ति चालू नहीं हो सकी। जिस कारण प्रमुख रिहायशी क्षेत्रों में 7 घंटे से बिजली आपूर्ति बाधित रही।

कई जगह इंसुलेटर बर्स्ट बिजली ठप

इस वजह से आम जनता को पीने का पानी तक नहीं मिल सका और लोग जगह-जगह पानी के लिए भटकते नजर आए। जबकि घरों में लगे इनवर्टर भी चार्ज नहीं हो सके जिससे घरों में रोशनी भी नहीं हो पाई। विद्युत विभाग के लोगों के लोगों ने बताया कि रविवार सुबह से ही बरसात शुरू हो गई थी। इस वजह से विद्युत लाइनों में फाल्ट आ गए।

कई जगह जर्जर और पुराने बिजली के तार टूट गए। कई बिजली घरों में इंसुलेटर बर्स्ट हो गए जिससे जिन से जुड़े इलाकों में घंटो बिजली आपूर्ति बाधित रही। विधुत आपूर्ति होने की वजह पंतग के मांझें का लाइनों से उलझना भी बताया गया है। इन मांझों की वजह से जगह जगह फाल्ट हो गए और दो दर्जन से अधिक क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति ठप्प हो गई।

सात दिन नही जमा हो सकेंगे बिजली बिल

यूपी के कई जगह ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस प्रकार की दिक्कतों से लोगों को निजात दिलाने के लिए सॉफ्टवेयर पर काम चल रहा है। इस क्रम में कई जिलों में उपभोक्ताओं को बिल जमा करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले दिनों गोरखपुर में ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा था।

अब इस प्रकार की स्थिति गाजियाबाद में उत्पन्न होने वाली है। 1 फरवरी मंगलवार से 6 फरवरी तक के लिए ऑनलाइन बिलिंग बंद रहेंगी। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से उपभोक्ताओं को मैसेज के जरिए इस संबंध में जानकारी भी दी है। यूपीपीसीएल ने कंज्यूमर्स को होने वाली असुविधा पर खेद भी जताया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story