×

Ghaziabad Encounter: यूपी पुलिस फिर एक्शन में, गाजियाबाद में दो इनामी बदमाशों को उतारा मौत के घाट

Ghaziabad News : यूपी के गाजियाबाद में शुक्रवार की देर रात यूपी पुलिस (UP Police) ने बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाते हुए दो इनामी बदमाशों को अलग-अलग घटनाओं में ढेर कर दिया।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 May 2022 5:55 AM GMT
Ghaziabad Encounter UP Police Shot Dead Criminal Rakesh and Billu
X

गाजियाबाद एनकाउंटर में मारे गए बदमाश बिल्लू और राकेश (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया) 

Ghaziabad Encounter : उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) बदमाशों के खिलाफ एक बार फिर एक्शन में नजर आ रही है। बीती रात उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पुलिस ने राजधानी दिल्ली (Delhi) से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) जनपद में दुजाना गैंग (Dujana Gang) के कुख्यात इनामी बदमाश बिल्लू दुजाना को एनकाउंटर में मौत के घाट उतार दिया। पुलिस द्वारा बदमाशों के खिलाफ की जा रही इस कार्रवाई में 50 हज़ार के एक और इनामी बदमाश राकेश को भी शुक्रवार को एनकाउंटर में पुलिस ने ढेर कर दिया।

कल देर रात पुलिस ने किया एनकाउंट

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा बदमाशों के खिलाफ शुक्रवार को गाजियाबाद के मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र में अभियान चलाया गया। मुखबिर की सूचना के बाद मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र में पुलिस ने बैरिकेडिंग कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया इसी दौरान जब पुलिस ने बाइक सवार दो संदिग्धों को रोकने के लिए कहा तो वह बैरिकेडिंग तो भागने लगे इसी दौरान उनकी बाइक फिसल गई और वह दोनों नीचे गिर गए। जब पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए गई इसी दौरान बदमाश पुलिस पर फायरिंग करने लगे। पुलिस की ओर से भी ताबड़तोड़ जवाबी फायरिंग की गई पुलिस के जवाबी फायरिंग में 50 हज़ार के इनामी बदमाश राकेश को गोली लग गई थी मगर उसका दूसरा साथ ही अंधेरे की वजह से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस इनामी बदमाश राकेश को घायल अवस्था मे अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं इस मुठभेड़ में पुलिस के दो जवान भी गोली लगने से घायल हो गए।

गाजियाबाद एनकाउंटर (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

मारा गया एक लाख का इनामी बदमाश

गाजियाबाद जनपद में ही शुक्रवार की रात पुलिस ने एक और एनकाउंटर किया, यह एनकाउंटर इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में हुआ। जहां तलाशी अभियान के लिए सीओ इंदिरापुरम अभय मिश्रा और एसपी क्राइम दीक्षा शर्मा की टीम द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान बैरिकेडिंग तोड़ भागने के फिराक में बदमाश तार में फंसकर गिर गए। जब पुलिस उन बदमाशों को पकड़ने गई तो दुजाना गांव का रहने वाला 1 लाख का इनामी बदमाश बिल्लू उर्फ अवनीश पुलिस पर फायरिंग करने लगा, वहीं जब पुलिस ने जवाबी कार्यवाही की तो बिल्लू को गोली लग गई। राकेश की तरह ही पुलिस ने बिल्लू को भी अस्पताल में भर्ती करवाने का प्रयास किया मगर तब तक बिल्लू ने दम तोड़ दिया।

इस मामले पर जानकारी देते हुए गाजियाबाद पुलिस की ओर से बताया गया कि दुजाना गैंग का एक लाख का इनामी कुख्यात अपराधी बिल्लू, वहीं 50 हज़ार का इनामी बदमाश राकेश तथा उसके अन्य साथी मिलकर हरेंद्र व जितेंद्र की हत्या किए थे। इन दोनों ही बदमाशों के खिलाफ रंगदारी अपहरण और हत्या जैसे संगीन आरोपों के 30 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story