×

गाज़ियाबाद के किसान को झटका, गेहूं की फसल जलकर हुई खाक

आग इतनी ज्यादा भयंकर थी कि उसका धुआं दूर से देखा जा सकता था। पूरे इलाके में थोड़ी देर के लिए काफी ज्यादा धुआं हो गया था।

Chitra Singh
Published By Chitra SinghReport By Bobby Goswami
Published on: 16 April 2021 1:46 PM GMT
गाज़ियाबाद के किसान को झटका, गेहूं की फसल जलकर हुई खाक
X
आग का धुंआ

गाज़ियाबाद। मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र के मटियाला गांव में गेहूं की फसल में भयंकर आग लग गई। हादसे में करीब 15 बीघे गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई।मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।आग लगने का कारण साफ नहीं हो पाया है।

इस तरह से पूरी फसल खराब हो जाने के बाद किसान की काफी ज्यादा मुश्किल बढ़ गई है। किसान के परिवार का भी रो रो कर बुरा हाल है। दमकल विभाग पूरे मामले की जांच भी करेगा,कि आग कैसे लगी।हालांकि इससे पहले भी खेत में आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। यह समय गेहूं को लेकर काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। और किसान के लिए नई उम्मीदें भी लेकर आता है। लेकिन अगर इस दौरान किसान की फसल जल जाए,तो उसके लिए इससे बड़ा सदमा नहीं हो सकता है। हालांकि ऐसे मामलों में सरकार किसानों की आर्थिक मदद जरूर करती है। पूर्व में भी किसानों की मदद के लिए सरकार द्वारा राशि उपलब्ध कराई जाती रही हैं।

गेहूं की फसल में लगी आग

दूर से दिखाई दिया धुआं

आग इतनी ज्यादा भयंकर थी,कि उसका धुआं दूर से देखा जा सकता था। पूरे इलाके में थोड़ी देर के लिए काफी ज्यादा धुआं हो गया था। मधुबन बापूधाम एक ऐसा इलाका है, जहां दूर तक खाली प्लॉट भी नजर आते हैं। इसके अलावा गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा बसाई गई इमारतें भी काफी संख्या में है। लेकिन फसल वाले इलाके से यह इमारत एक काफी दूर हैं। इन इमारतों में रहने वाले लोगों ने भी दूर से आसमान में धुआं देखा।हालांकि राहत इस बात की रही कि दमकल ने मौके पर पहुंचकर समय पर पूरी स्थिति पर काबू पा लिया।जिससे आसपास के हिस्से में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story