×

Ghaziabad News: चलती ट्रेन में पैर लटका कर बैठा था बुजुर्ग, RPF के जवानों ने बचाई जान, वीडियो देख रोंगटे खड़े हो जाएंगे

गाजियाबाद में चलती ट्रेन से एक बुजुर्ग उतरने की कोशिश में नीचे गिर गया। आरपीएफ के दो कॉन्स्टेबल ने जान पर खेलकर बुजुर्ग की जान बचाई।

Bobby Goswami
Published on: 6 July 2021 2:21 AM GMT
Ghaziabad News: चलती ट्रेन में पैर लटका कर बैठा था बुजुर्ग, RPF के जवानों ने बचाई जान, वीडियो देख रोंगटे खड़े हो जाएंगे
X

Ghaziabad News: गाजियाबाद में चलती ट्रेन से एक बुजुर्ग ने उतरने की कोशिश की लेकिन वह नीचे गिर गए। आरपीएफ के दो कॉन्स्टेबल ने जान पर खेलकर बुजुर्ग की जान बचाई, नहीं तो हादसा काफी गंभीर हो सकता था। इस घटना का लाइव वीडियो सामने आया है जिसको देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

दिल दहला देने वाला वीडियो

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक बुजुर्ग चलती ट्रेन के दरवाजे पर पैर लटकाकर बैठा हुआ है। अचानक बुजुर्ग का पैर प्लेटफार्म से टच होता है। इसके बाद वह उतरने की कोशिश करता है। लेकिन ट्रेन की रफ्तार धीरे-धीरे बढ़ रही होती है और वह बैलेंस खोकर नीचे गिर जाता है।

बुजुर्ग की जान बचाने वाले RPF के जवान: फोटो- सोशल मीडिया

वीडियो देखकर ऐसा लगता है कि बुजुर्ग की जान बचना मुश्किल है। लेकिन इस बीच पास खड़े हुए रेलवे पुलिस के हेड कांस्टेबल त्रिलोक शर्मा और हेड कांस्टेबल श्याम सिंह भाग कर आते हैंऔर बुजुर्ग की जान बचा लेते हैं। इस दौरान लोगों के बीच भी अफरा-तफरी का माहौल बन जाता है। बुजुर्ग को तुरंत प्राथमिक उपचार दिया गया जिसके बाद उनकी जान बच पाई।



चारों तरफ हो रही तारीफ

रेलवे पुलिस के दोनों कर्मियों की सभी लोग तारीफ कर रहे हैं। वक्त रहते अगर दोनों भागकर बुजुर्ग को नहीं पकड़ लेते तो शायद बुजुर्ग व्यक्ति ट्रेन के नीचे आकर अपनी जान गंवा बैठता। यह घटना एक सबक भी देती है कि चलती ट्रेन से उतरने या चढ़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। इस तरह के हादसे पहले भी सामने आते रहे हैं। लेकिन कहीं ना कहीं लोग लापरवाही कर बैठते हैं और अपनी जान आफत में डाल देते हैं।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story