×

Pitbull Attack in UP: यूपी में पिटबुल डॉग का आतंक, गाजियाबाद में 11 साल की बच्ची को किया जख्मी

Pitbull Attack in Ghaziabad: बच्ची को आनन-फानन में लहुलूहान अवस्था में मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्ची जख्म के दर्द से तड़प रही थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Oct 2022 4:28 AM GMT
ghaziabad Pitbull Attack
X

पिटबुल डॉग का आतंक (photo: social media )

Pitbull Attack in Ghaziabad: उत्तर प्रदेश में खतरनाक ब्रीड के पालतू कुत्तों का कहर जारी है। खासकर पिटबुल ब्रीड के कुत्तों ने राजधानी लखनऊ से लेकर दिल्ली से सटे गाजियबाद तक आतंक मचा रखा है। गाजियाबाद में ही पिछले कुछ दिनों में पिटबुल डॉग के काटने के कई मामले सामने आ चुके हैं, जिससे लोग काफी आतंकित हैं। ताजा मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के रामप्रस्थ ग्रीन कैंपस स्थित सिविटेक सोसाइटी का है, जहां एक पिटबुल डॉग ने एक 11 साल की बच्ची पर हमला कर उसे जख्मी कर दिया।

बच्ची को आनन-फानन में लहुलूहान अवस्था में मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्ची जख्म के दर्द से तड़प रही थी। हालांकि, राहत की बात ये है कि इलाज के बाद बच्ची को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, कुत्ते ने बच्ची के पैरों को निशाना बनाया था, उसके पैर में अभी भी डॉग बाइट के निशान बने हुए हैं। बच्ची क्लास 6 में पढ़ती है और घटना के बाद से बेहद डरी हुई है।

क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बुधवार शाम रामप्रस्थ ग्रीन कैंपस स्थित सिविटेक सोसाइटी में एक 11 वर्षीय बच्ची तनिष्का जब अपने फ्लैट से खेलने के लिए निकली तो पड़ोसी के पालतू पिटबुल डॉग ने उस पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि पीड़ित बच्ची अपने पालतू पेट्स को घुमाने सोसाइटी के कैंपस में पहुंची थी, जहां घुम रहे पिटबुल ने बच्ची को काट लिया।

पिटबुल के मालिक के खिलाफ केस दर्ज

बच्ची की मां ने इस घटना के लिए पिटबुल के मालिक को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि मालिक की लापरवाही के चलते पिटबुल फ्लैट से बाहर निकलकर खुले में घुम रहा था, जिसकी वजह से ये घटना हुई। पीड़ित बच्ची के परिवार ने इसकी शिकायत स्थानीय थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने केस दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि पालतू कुत्तों के आतंक से परेशान नोएडा और गाजियाबाद की कुछ सोसायटियों ने इनके पालने को लेकर कुछ सख्त नियम बनाए हैं। वहीं, कानपुर नगर निगम ने तो पिछले दिनों पिटबुल समेत अन्य खतरनाक नस्ल के कुत्तों के पालने पर ही रोक लगा दी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story