×

गाजियाबाद पुलिस ने ऐसे गैंग का पर्दाफाश, जो लूटता है मंगलसूत्र

गाजियाबाद पुलिस ने ऐसे गैंग को पकड़ा, जो रोड पर जा रही महिला को पहले नमस्ते करते थे फिर मंगलसूत्र को छीन कर भाग जाते थे।

Shraddha
Published By ShraddhaReport By Bobby Goswami
Published on: 12 April 2021 3:12 PM GMT (Updated on: 12 April 2021 3:20 PM GMT)
गाजियाबाद पुलिस ने ऐसे गैंग किया पर्दाफाश, जो लूटता है मंगलसूत्र
X

 महिला को पहले करते थे नमस्ते फिर मंगलसूत्र को छीन फरार हो जाते फोटो - सोशल मीडिया 

गाजियाबाद : गाजियाबाद में इंदिरापुरम पुलिस ने ऐसे लुटेरों के गैंग को पकड़ा है, जो रोड पर जा रही महिला को पहले नमस्ते करते थे और फिर महिला के सुहाग की निशानी मंगलसूत्र को छीन कर फरार हो जाते थे। पुलिस ने मामले में चार बदमाश और एक ज्वेलरी शॉप मालिक को गिरफ्तार किया है। दिल्ली से ये गैंग एनसीआर में आता था,और रोजाना 8 घंटे सुनसान इलाकों से जा रही महिलाओं पर नजर रखता था।

जो भी महिला महंगे मंगलसूत्र या सोने की चेन पहन कर जा रही होती थी, उसे ये बदमाश नमस्ते करते थे,और फिर मंगलसूत्र या चेन लूट कर फरार हो जाते थे। लूट के माल को ये ज्वेलरी शॉप मालिक को बेचा करते थे।पुलिस का कहना है कि दिल्ली के रहने वाले चारों युवकों ने लॉकडाउन में हुई आर्थिक मंदी के बाद गैंग बनाया था।इनका पिछला कोई अपराधिक रिकॉर्ड अभी तक नहीं मिला है।

दर्जनों वारदातें दी अंजाम

पुलिस को पता चला है कि इस गैंग के चारों युवा लड़कों ने अब तक एनसीआर में दर्जनों वारदातें अंजाम दी थी। कुछ सीसीटीवी में भी इन बदमाशों की वारदात कैद हुई थी। जिसके बाद से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। पुलिस ने चेकिंग के दौरान पहले दो लड़कों को पकड़ा, फिर बाकी के 2 लड़कों तक भी पहुंच गई। इसके बाद पता चला कि दिल्ली के रहने वाले सुनार को यह लूट के मंगलसूत्र और सोने की चेन बेचा करते थे। पुलिस अब सुनार तक भी पहुंच गई।

नौकरी की तरह करते थे लूट का धंधा

बदमाशों के बारे में पुलिस को पता चला है कि सुबह अपने घर वालों को यह बदमाश नौकरी पर जाने की बात कह कर निकलते थे और गाजियाबाद आ जाते थे। इसके बाद करीब 8 घंटे तक गाजियाबाद की सड़कों पर बिताते थे। महिलाओं को चिन्हित करके लूटपाट किया करते थे। लूट के काम को यह एक नौकरी की तरह समझते थे।

महिला को पहले करते थे नमस्ते फिर मंगलसूत्र को छीन फरार हो जाते फोटो - सोशल मीडिया

करीब 8 घंटे तक गाजियाबाद की सड़कों पर बिताते थे

अरोपियों से तमंचे भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि वे तमंचे कहां से लेकर आए थे। मतलब साफ है कमाई के लिए इन्होंने शॉर्टकट चुना,जो इन्हें जुर्म की दुनिया में ले गया।लेकिन यह भी साफ हो गया कि जुर्म का रास्ता सिर्फ और सिर्फ सलाखों के पीछे लेकर जाता है, जो ऐसे आरोपियों की सही जगह है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story