×

बेवजह बाहर निकलने पर कान पकड़कर उठक-बैठक कराती है गाजियाबाद पुलिस, देखें वीडियो

पुलिस का संदेश पूरी तरह से साफ है कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जरूरी है कि बिना वजह लोग घर से बाहर ना निकलें।

Bobby Goswami
Reporter Bobby GoswamiPublished By Chitra Singh
Published on: 8 May 2021 7:18 AM GMT (Updated on: 8 May 2021 7:51 AM GMT)
बेवजह बाहर निकलने पर कान पकड़कर उठक-बैठक कराती है गाजियाबाद पुलिस, देखें वीडियो
X

उठ-बैठक लगाते युवक

गाजियाबाद: लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने पर अब उठक-बैठक (sit-up) लगानी पड़ सकती है। मामला गाजियाबाद के विजयनगर इलाके से सामने आया है, जहां पर बिना वजह घर से बाहर निकलने वाले दो युवकों को पुलिस ने उठक-बैठक लगवाई। चेकिंग के दौरान जब दोनों युवकों को पकड़ा गया था, तो उन्होंने पुलिस से बहस भी की थी। उठक बैठक का वीडियो सोशल मीडिया पर अब जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। दोनों युवकों ने कान पकड़कर माफी भी मांगी।

यूपी के गाजियाबाद में फिलहाल लॉकडाउन के दिन चल रहे हैं। लेकिन उसके बावजूद रोजाना रोड पर बिना वजह निकलने वालों की संख्या कम नहीं है। रोजाना पुलिस प्रेस रिलीज जारी करके बताती है कि आमतौर पर हजारों चालान (Challan) किए जा रहे हैं। जिनमें से अधिकतर चालान बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों के हैं। इसके अलावा मास्क ना कहने वालों की संख्या भी कम नहीं है। जब लोग नहीं मान रहे हैं तो पुलिस को सख्ती भी करनी पड़ रही है। पुलिस का संदेश पूरी तरह से साफ है कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जरूरी है कि बिना वजह लोग घर से बाहर ना निकलें।

गाजियाबाद की सड़कों पर आमतौर पर सामने आता है कि उल्लंघन करने वाले युवा पुलिस से बहस भी करते हैं और इस तरह की हरकत उन लोगों को भारी पड़ जाती है। फिलहाल विजय नगर पुलिस (Vijay Nagar Police) ने दो युवकों को उठक-बैठक लगवा कर छोड़ दिया है। उन्हें चेतावनी दी गई है कि दोबारा इस तरह की हरकत ना करें। लेकिन चेतावनी के साथ-साथ पुलिस का मैसेज भी साफ है कि अगर लॉकडाउन तोड़ा, तो सजा भुगतने के लिए भी तैयार रहना होगा। सोशल मीडिया पर पुलिस के इस कड़े व्यवहार का वीडियो वायरल होने के बाद लोग यही कह रहे हैं कि अगर ढिलाई होगी तो कड़ाई भी होगी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story