×

लोगों का मसीहा बना पुलिसवाला, ऐसे कर रहा सबकी मदद, कहानी जानकर करेंगे तारीफ

यूपी पुलिस में सेवा दे रहे कई दरोगा ऐसे भी हैं, जो अपनी जान की परवाह किये बगैर लगातर लोगों को मदद की ऑक्सीजन दे रहे हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Roshni Khan
Published on: 22 April 2021 5:41 AM GMT (Updated on: 22 April 2021 5:45 AM GMT)
लोगों का मसीहा बना पुलिसवाला, ऐसे कर रहा सबकी मदद, कहानी जानकर करेंगे तारीफ
X

लखनऊ: कोरोना वायरस की वजह से हर तरफ दहशत का माहौल छाया हुआ है। दिन प्रतिदिन लाखों में आंकड़े सामने आ रहे हैं, जिसकी वजह से मृत्युदर में काफी तेजी से बढ़ा है। कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार काफी प्रयास कर रही हैं। ऐसे में सभी जगह पर कानून-व्यवस्था को सुधारने व कोरोना की वजह से परेशान पीड़ित-मरीजों की मदद के लिए के लिए यूपी पुलिस की टीमें अपनी जान की परवाह किये बगैर अपनी उपयोगिता साबित कर रही है।

कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार ने नाईट कर्फ्यू के साथ वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान भी किया है। वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोगों को हो रही परेशानी की खबरें सामने आ रही हैं। इस दौरान यूपी पुलिस का मानवीय चेहरा भी सामने आया है। पुलिस अधिकारियों ने कई मौकों पर पहुंचकर जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंचाई है।

यूपी पुलिस में सेवा दे रहे कई दरोगा

यूपी पुलिस में सेवा दे रहे कई दरोगा ऐसे भी हैं, जो अपनी जान की परवाह किये बगैर लगातर लोगों को मदद की ऑक्सीजन दे रहे हैं। ऐसे ही बात करते है कोरोना योद्धा की जो सहारनपुर जिले में थाना गागलहेड़ी के थाना प्रभारी सतेंद्र राय की, जिनके इलाके में ऑक्सीजन सिलेंडर स्पलाई सेंटर है, वो दिल्ली-NRC तक ऑक्सीजन पहुंचाने में मदद कर रहें हैं।

बहुत से मरीजों की बचाई गयी जान

ऐसा बताया जा रहा है कि थाना प्रभारी सतेंद्र राय ने ऑक्सीजन की मदद के बहुत से मरीजों की जान बचा चुके हैं। और तो और वो पूरा प्रयास कर रहे हैं कि ऑक्सीजन की कमी से कोई भी मरीज दम ना तोडे़ं। थाना प्रभारी सतेंद्र राय की इस मुहीम में सोशल मीडिया के माध्यम से उनके कई साथी, पुराने दोस्त और सहयोगी भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। आपको बता दें कि सतेंद्र राय पूर्व में गाजियाबाद के कई थानों और चौकियों में तैनात रह चुके हैं और वह पुलिस पुलिस में अपने कुशल व्यवहार के लिए जाने जाते रहे हैं।

थाना प्रभारी सतेंद्र ने कहा

थाना प्रभारी सतेंद्र का कहना है कि, 'कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है, इस बिमारी के चलते जितने लोगों को बचाया जा सके, यही उनकी कोशिश है, वह खुद इस बीमारी से अपने को खो चुके है, जिसके चलते वह पीड़ितों को मदद पहुंचाने के लिए सामने आए है।' बहुत बार वो इसके लिए पुलिस के बने सीमाओं को तोड़कर लोगों की सेवा कर रहे हैं।

बेहद सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं सतेंद्र कुमार राय

सतेंद्र कुमार राय के बारे विभाग में कहा जाता है कि, 'वे बेहद सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं। उनका अंदाज सभी के प्रति सौम्य रहता है और पुलिस की सेवा करते हुए वह प्रत्येक पीड़ित की सहायता करने और उसको न्याय दिलाने के लिए प्रयास करते हैं।'

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story