×

चला बाबा का बुलडोजर: शपथ ग्रहण से पहले गाजियाबाद में करोड़ों की संपत्ति ध्वस्त, कार्रवाइयों का दौर शुरू

Ghaziabad News: बुलडोजर बाबा ने गुरूवार को दिल्ली से सटे गाजियाबाद में निगम प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 March 2022 5:45 PM GMT
Bulldozer Baba
X

बुलडोजर बाबा का माफियाओं पर एक्शन (फोटो-सोशल मीडिया)

Ghaziabad: बुलडोजर बाबा के नाम से उत्तर प्रदेश के साथ – साथ देश की सियासत में विख्यात हो चुके योगी आदित्यानाथ के सीएम पद के शपथ लेने से पहले ही उनका बुलडोजर ऐक्शन में आ चुका है। गुरूवार को दिल्ली से सटे गाजियाबाद में निगम प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में निगम प्रशासन ने करोड़ों की अवैध संपत्ति को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है।

रसूखदार माफिया के खिलाफ कार्रवाई

गाजियाबाद में जिसके खिलाफ कार्रवाई की गई है, उसे काफी रसूखदार माफिया माना जाता था। यही वजह थी कि अबतक निगम प्रशासन उस पर जानबूझकर अबतक आंखें मूंदे हुई थी। योगी सरकार के दोबारा सत्ता में आने का मार्ग प्रशस्त होने के बाद प्रशासनिक अमलों में भी रसूखदार माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत जागी है। इसी का परिणाम है कि आज यानि गुरूवार 24 मार्च शपथग्रहण से ठीक एक दिन पहले इतनी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

गाजियाबाद जिले के वसुंधरा जोन के साइट चार में एक माफिया ने नगर निगम की 7084 वर्ग मीटर की जमीन पर अवैध कब्जा कर बैंक्वेट हाल बना रखा था। बैंक्वेट हाल की कीमत 85 करोड़ रूपये के आसपास बतायी जा रही है। निगम के अधिकारियों ने इस महंगी संपत्ति पर बुलडोजर चलाकर इसे मिट्टी में मिला दिया।

उक्त जमीन पर माफिया का 1996 से कब्जा बताया जा रहा है। सत्ता के गलियारों में ऊंची तक पहुंच होने के कारण निगम प्रशासन उसके खिलाफ कार्रवाई से हमेशा बचते रहे हैं, मगर आज उन्होंने आखिरकार उस जमीन को मुक्त करवा ही लिया। माफिया से मुक्त करायी गई जमीन पर स्वास्थ्य विभाग के वाहनों के लिए पार्किंग बनाई जाएगी।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान कार्य़वाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सभाओं में लगातार कहा करते थे कि उनके दोनों हाथों में बुलडोजर है। एक बुलडोजर विकास के लिए है और दूसरा बुलडोजर माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए है। विधानसभा चुनाव के नतीजे बताते हैं कि जनता ने उनके इस बयान को हाथों हाथ लिया है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story