×

Cyber Fraud: ऑनलाइन टास्क पूरा करने के नाम पर 55 लाख ठगे, एक युवती से भी 5.15 लाख का फ्राड

Cyber Fraud: इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वैभव खंड निवासी अपेक्षा रुस्तगी ने इंदिरापुरम थाने में तहरीर देते हुए बताया कि कुछ दिन पूर्व उसके पास टेलीग्राम पर एक लिंक आया था। लिंक में टास्क कंप्लीट कर रुपये कमाने का ऑफर दिया गया था।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 10 Feb 2024 5:09 AM GMT
Cyber Fraud
X
सांकेतिक तस्वीर (Newstrack)

Cyber Fraud: गाजियाबाद जनपद स्थित वेव सिटी थाना क्षेत्र के शाहपुर बम्हेटा निवासी एक युवक से साइबर ठगों ने ऑनलाइन टास्क के नाम पर 55 लाख रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी। उधर, इंदिरापुरम थानाक्षेत्र के वैभव खंड निवासी युवती से भी साइबर ठगों 5.15 लाख रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

टास्क पूरा करने के नाम पर 55 लाख ठगे

वेव सिटी थाना क्षेत्र के जयपुरिया रोड शाहपुर बम्हेटा निवासी विश्व मोहन राज ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि कुछ दिन पूर्व उसके पास एक युवक ने फोन किया था। फोन करने वाले ने ऑनलाइन जॉब की बात कहते हुए उसे कुछ टास्क कंप्लीट करने के लिए कहा। इसके चलते उसने टास्क कंप्लीट करने का कार्य शुरू कर दिया। आरोप है कि अब साइबर अपराधी उसका 55 लाख रुपये का भुगतान नहीं कर रहे हैं। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली।

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वैभव खंड निवासी अपेक्षा रुस्तगी ने इंदिरापुरम थाने में तहरीर देते हुए बताया कि कुछ दिन पूर्व उसके पास टेलीग्राम पर एक लिंक आया था। लिंक में टास्क कंप्लीट कर रुपये कमाने का ऑफर दिया गया था। आरोप है कि कुछ दिन बाद साइबर ठगों ने उसे अधिक मुनाफा कमाने का झांसा देकर उससे 5.15 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इस मामले में इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए साइबर क्राइम टीम की भी मद्द ली जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story