×

Ghaziabad News: चुनाव में सक्रिय भूमिका नहीं निभाने वाले भाजपाइयों पर गिरेगी गाज!

Ghaziabad News: गाजियाबाद सदर सीट पर छह माह के अंदर ही उपचुनाव भी होना है। इसके भाजपा शीर्ष नेतृत्व यहां पार्टी के कार्यकताओं के बीच किसी तरह की असंतोष पैदा नहीं करना चाहता।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 7 Jun 2024 4:38 AM GMT
Ghaziabad News
X
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (Pic: Social Media)

Ghaziabad News: लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रदेश में उम्मीद से काफी कम सीट मिलने से प्रदेश में राज्य, क्षेत्रीय, जिला, महानगर स्तर पर भाजपा संगठनों में जल्द ही बड़े पैमाने पर बदलाव देखने को मिल सकता है। चर्चा है कि लोकसभा चुनाव में तमाम जिम्मेदार पदों पर आसीन नेताओं की भूमिका जानकारी पार्टी नेतृत्व तक पहुंची है, उससे वह काफी असंतुष्ट हैं और जिन पदाधिकारियों ने पार्टी के कार्यों व गतिविधियों में सक्रिय भूमिका नहीं निभायी है, उन्हें पद से हटाकर सक्रिय कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। हालांकि गाजियाबाद व निकटवर्ती जनपद नोएडा के भाजपाईयों इस मामले में खुशकिस्मत कहे जा सकते हैं।

गाजियाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के तीन लाख, 36 हजार, 337 वोटों व नोएडा से भाजपा प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा के पांच लाख, 59 हजार, 472 से अपनी जीत दर्ज कराकर इन दोनों ही जनपदों के भाजपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व पार्टी नेतृत्व की कसौटी पर खरे उतरे हैं। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि इन दोनों जनपदों की संगठनों में कोई भारी फेरबदल नहीं होगा, बल्कि जिन लोगों की चुनाव के दौरान अहम भूमिका रही है, उनका कद बढाकर बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

जल्द खाली होगी गाजियाबाद सदर सीट

गाजियाबाद के जिला व महानगर स्तर पर संगठनों में इसलिए भी किसी बदलाव की आशंका नहीं है, क्योंकि गाजियाबाद में जल्द ही सदर विधायक सीट खाली होने वाली है। सदर सीट से विधायक अतुल गर्ग अब सांसद बन गये हैं और उनके आज कल में ही विधायक पद से इस्तीफा देते ही यह सीट खाली हो जाएगी और फिर यहां छह माह के अंदर ही उपचुनाव भी होना है। इसके भाजपा शीर्ष नेतृत्व यहां पार्टी के कार्यकताओं के बीच किसी तरह की असंतोष पैदा नहीं करना चाहता। भाजपा की पूरी कोशिश है कि उप चुनाव में भी उसका कब्जा बरकार रहना चाहिए। इसलिए भी गाजियाबाद के पदाधिकारी के वर्तमान पदों में बदलाव की संभावना बहुत कम है, जबकि अन्य जनपदों के पदाधिकारियों की दिल की धड़कनें बढ़ी हुई हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story