×

Ghaziabad News: क्राइम ब्रांच ने किया मोबाइल टावरों से चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Ghaziabad News: गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह सभी चोर मोबाइल टावरों से रेडियो रिसीवर यूनिट में अन्य सामानों को चोरी किया करते थे।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 4 March 2024 11:29 AM GMT
Gaziyabad News
X

क्राइम ब्रांच ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया source: Newstarck 

Ghaziabad News: गाजियाबाद क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने एक ऐसे शातिर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो मोबाइल टावरों से महंगे उपकरण चोरी कर बाजार में बेच दिया करते थे। इस दौरान वे लाखों रुपए के कीमत वाले उपकरणों को बेचकर मोटा मुनाफा कमा रहे थे। इसके लिए वह बाकायदा गिरोह के चोरी का वारदातों को अंजाम देने के लिए स्कॉर्पियो कार का प्रयोग करते थे। गाजियाबाद क्राइम ब्रांच ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से चोरी किए गए लाखों रुपयों के उपकरण भी बरामद किए हैं।

अंतरराज्यीय चोरों का गिरोह गिरफ्तार

गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह (Interstate gang) के तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह सभी चोर मोबाइल टावरों से रेडियो रिसीवर यूनिट में अन्य सामानों को चोरी किया करते थे। साथ ही चोरी किया सारा सामान दिल्ली मुस्तफाबाद (Mustafabad) कबाड़ियों को बेच दिया करते थे। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह तीनों शातिर अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हैं। जोकि दिल्ली के ही रहने वाले है। ये दिल्ली एनसीआर में कबाड़ी का काम करते हैं। साथ ही कॉलोनियों में फेरी लगाकर टावरों की रेकी भी किया करते थे। इस दौरान ये सभी चोरी करने के लिए उचित टावर की तलाश करते थे। रेकी होने के बाद तीनों रात के समय में चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे।

पुलिस की कार्रवाई जारी

गिरफ्तार आरोपियों मोनिश, अनस, सालिम पर पहले से ही दिल्ली एनसीआर में आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है। गिरफ्तार आरोपियों से एक स्कार्पियो सहित 12 लाख रुपए की कीमत का माल बरामद किया गया है। एडीसीपी क्राइम सचिदानंद ने बताया की तीनों अभियुक्तों मोनिश,अनस, सालिम को खोड़ा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। ये तीनों आरोपी अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हैं। इनके तीन साथी बासिद, भोलू, आरिश अभी फरार है। जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि सभी गिरोह के सदस्य चोरी किए गए माल को बेचकर जितना भी पैसा अर्जित करते थे। उससे अपनी लाइफ स्टाइल और शोक पूरे किया करते थे।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story