×

Ghaziabad Dharam Parivaratn: ऑनलाइन गेम के बहाने बच्चों के धर्म परिवर्तन का खेल, चैट हिस्ट्री से बड़ा खुलाशा

Ghaziabad Dharam Parivaratn Case Update: DISCORD AAP पर ही मुख्य आरोपी शाहनवाज ने CLAPS नाम से अपनी आईडी बनाया था, जिसके माध्यम से वह नाबालिग बच्चों का ब्रेनवाश करता था।

Anant Shukla
Published on: 8 Jun 2023 3:51 AM GMT (Updated on: 8 Jun 2023 3:58 AM GMT)
Ghaziabad Dharam Parivaratn: ऑनलाइन गेम के बहाने बच्चों के धर्म परिवर्तन का खेल, चैट हिस्ट्री से बड़ा खुलाशा
X
Ghaziabad Dharam Parivaratn online Gaming (Photo-Social Media)

Ghaziabad Dharam Parivaratn Case Update: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग के माध्यम से नाबालिगों के धर्म परिवर्तन मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जांच के दौरान चैट रूम सामने आया है। यहां पर जो बातें होती थी वह आपको हैरान कर देंगी। मिली जानकारी के अनुसार DISCORD AAP पर चैट रूम बनाकर कई अलग-अलग धर्मों के बच्चों को जोड़ा गया था। DISCORD AAP पर ही मुख्य आरोपी शाहनवाज ने CLAPS नाम से अपनी आईडी बनाया था, जिसके माध्यम से वह नाबालिग बच्चों का ब्रेनवाश करता था।

पुलिस ने app पर की जाने वाली चैट का खुलासा किया है, जिससे यह पता चलता है कि किस तरह शाहनवाज हिंदू बच्चों को धर्म परिवर्तन के लिए बहला फुसलाकर था। जांच में सामने आया कि डिस्को ऐप पर शाहनवाज की अच्छी रैंकिंग से बच्चे आकर्षित होकर उससे app पर ही चैट करते थे ताकि वह भी अच्छी रैंक हासिल कर सकें। जांच में यह भी सामने आया कि शाहनवाज दो चरण में बच्चों का धर्म परिवर्तन कर आता था।

चैट रूम से ये हुआ खुलाशा

चैट में नाबालिग और गिरफ्तार आरोपी अब्दुल रहमान उर्फ नन्नी व कुछ अज्ञात लोगों की चैट सामने आई है, जिसमें आरोपी अब्दुल रहमान नमाज पढ़ने और तरावीह के बारे में बता रहा है। इसके बाद नाबालिक अब्दुल से मस्जिद में जगह के बारे में पूछता है। फिर अब्दुल उससे मस्जिद में आने के लिए मैसेज करता है। इसके तुरंत बाद आए मैसेज में मस्जिद में जगह न होने की बात कहता है। वही शाहनवाज हिंदू धर्म के बच्चों को बरगलाते हुए मुस्लिम धर्म के फायदों के बारे में बताता है। यह चैट अप्रैल महीने में चल रहे रमजान की है। चैट से स्पष्ट हो जाता है कि यह हिंदू लड़का रमजान में मौलवियों के संपर्क में रहा और नमाज पढ़ने के लिए लगातार मस्जिद में जा रहा था। डिस्कोड ऐप से मिले यह चैट गाजियाबाद पुलिस के लिए अहम सबूत हो सकते हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story