×

Ghaziabad Dog Attack Case: कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत का मामला, 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की

Ghaziabad Dog Attack Case: गाजियाबाद में कुत्ते के काटने से एक बच्चे की मौत के मामले में चार लोगों को खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Sep 2023 8:22 AM GMT (Updated on: 6 Sep 2023 8:41 AM GMT)
Ghaziabad Dog Attack Case: कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत का मामला, 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की
X
Ghaziabad Dog Attack Case (Image: Social Media)

Ghaziabad Dog Attack Case: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में कुत्ते के काटने से एक बच्चे की मौत का मामला खबरों में है। अब इस मामले में पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने पालतू कुत्ते की मालकिन सुनीता समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

मृतक लड़का शाहवेज ने मंगलवार को एंबुलेंस में अपने पिता की गोद में तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया था। 14 वर्षीय इस लड़के को कुत्ते के काटने से होने वाली बीमारी रेबीज हो गई थी। एम्स से लेकर तमाम बड़े अस्पतालों ने उसको लाइलाज घोषित कर दिया था। पीड़ित पक्ष उस महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे, जिसके पालतू कुत्ते के काटने से उनका लाडला इस दुनिया से चल बसा।

एफआईआर में किन – किन के नाम शामिल ?

पुलिस ने शाहवेज की मौत के मामले में कुत्ता पालने वाली सुनीत और उनके परिवार के अन्य तीन सदस्यों के विरूद्ध लापरवाही से मौत की एफआईआर दर्ज की है। सुनीता के अलावा जिन अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, वो हैं – आकाश, शिवानी और रासी।

पांच दिन पहले दिखने लगे थे रेबीज के लक्षण

पीड़ित परिवार गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र के चरण सिंह कॉलोनी का रहने वाला है। मृतक लड़के का पिता याकुब मजदूरी का काम करते हैं। उन्होंने बताय कि करीब पांच दिन पहले उन्हें शाहवेज में रेबीज के लक्षण दिखने लगे थे। उसे अजीबो-गरीब दिक्कतें होनी लगी थीं। उसने खाना-पीना बंद कर दिया, उसे पानी से डर लगने लगा था। उसके मुंह से कभी-कभी भौंकने जैसी आवाज भी आने लगती थी।

परिवार ने जब डॉक्टर से दिखाया तब पता चला कि उसे करीब डेढ़ माह पहले किसी कुत्ते ने काट लिया था, जिसका इंफेक्शन ज्यादा फैल चुका था। बच्चे ने परिवार को बताया कि उसे सुनीता के पालतू कुत्ते ने बाइट किया था। डॉक्टर के कहने पर परिवार वाले उसे दिल्ली ले गए। वहां उन्होंने जीटीबी और एम्स में इलाज करवानी चाहिए लेकिन कहीं बच्चे को इलाज नहीं मिला। अगर सही समय पर शाहवेज का ट्रीटमेंट हो जाता तो आज वह जीवित होता।

फिर कुत्ते का शिकार हुआ बच्चा

गाजियाबाद में आवारा कुत्तों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है। एक घटना विजयनगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर से सामने आई, यहां आवारा कुत्ते ने मासूम बच्ची पर हमला किया। कुत्ते के हमले में बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। बच्ची पर हुए हमले का सीसीटीवी वीडियो शावबेज की मौत के बाद वायरल हो रहा है। जानकारी के अनुसार वीडियो बीती 6 जुलाई 2023 की बताई जा रही है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story