×

Ghaziabad News: अचानक जल रहे है बिजली के उपकरण, बालकनी में रखी वाशिंग मशीन में अचानक लगी आग

Ghaziabad News:आसमान से बरसती आग और चिलचिलाती धूप के कारण वाहनों में आग लगना एक आम बात है, लेकिन अब घर में रखे उपकरण भी जलने लगे हैं।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 29 May 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 29 May 2024 5:04 AM GMT)
Ghaziabad News
X

Ghaziabad News (Pic: Newstrack)

Ghaziabad News: गाजियाबाद में पिछले वर्ष लगभग 1100 स्थान पर आग लगी थी, लेकिन इस वर्ष मई के महीने में अभी तक 600 से अधिक जगहों पर आगजनी की घटनाएं घट चुकी है। बुधवार सुबह घर की बालकनी में रखी वाशिंग मशीन से आग की लपटे उठती देख घरवालों के होश उड़ गए और आनन फानन में आग को बुझाया गया। बता दें की वाशिंग मशीन बंद थी और अचानक शार्ट सर्किट होने से वाशिंग मशीन में आग लग गई। घर में रखे उपकरण अचानक जल रहे हैं। इसका एक बड़ा कारण चिलचिलाती धूप और गर्मी को माना जा रहा है।

आसमान से बरसती आग और चिलचिलाती धूप के कारण वाहनों में आग लगना एक आम बात है, लेकिन अब घर में रखे उपकरण भी जलने लगे हैं। गाजियाबाद की ऑफीसर्स कॉलोनी 2 में अचानक घर में रखी एक वाशिंग मशीन में आग लग गई। बता दें कि वाशिंग मशीन का प्लग लाइट के स्विच में लगा हुआ था और वाशिंग मशीन बंद थी। तभी अचानक वाशिंग मशीन से आग की लपटे निकलने लगी और देखते देखते पूरी वाशिंग मशीन आग के ढेर में तब्दील हो गई। इसकी सूचना तत्काल अग्निशमन विभाग को दी गई लेकिन जब तक अग्निशमन विभाग की टीम पहुंचती स्थानीय लोगों की मदद से आग को बुझा लिया गया। बताया जा रहा है कि गर्मी की वजह से शॉर्ट सर्किट हुआ और वाशिंग मशीन में आग लग गई।

गाज़ियाबाद की राजनगर एक्सटेंशन ऑफीसर सिटी 2 सोसाइटी में वाशिंग मशीन में अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि गर्मी होने के कारण वाशिंग मशीन में आग लग गई। वाशिंग मशीन जलकर पूरी तरीके से रख हो गई है। समय रहते सोसायटी के लोगों की नजर बालकनी में पड़ी और उन्होंने देखा वाशिंग मशीन में आग लगी है। सोसायटी के लोगों ने वाशिंग मशीन में लगी आग को बुझाया और बड़ा हादसा होने से बचा लिया। बालकनी में रखी वाशिंग मशीन में लगी आग का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story