×

Ghaziabad news: इंजीनियर की पत्नी के साथ हुआ फ्रॉड, ज्वैलर्स ने थमा दिए नकली गहने

Ghaziabad news: प्रभात चौधरी की पत्नी हेमलता चौधरी ने बताया कि उन्होंने फरवरी की शुरूआत में कपूर ज्वैलर्स पर मौजूद वहां के मालिक पंकज कूपर व उनके भाई तरूण कपूर को पुराने जेवरात देकर नये बनाने को दिये थे।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 16 May 2024 11:40 AM GMT
ghaziabad news
X

गाजियाबाद में इंजीनियर की पत्नी के साथ हुआ फ्रॉड (न्यूजट्रैक)

Ghaziabad News: जिले के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के नीति खंड एक स्थित कपूर ज्वैलर्स द्वारा असली सोने के गहने लेकर नकली सोने के गहने देने का मामला प्रकाश में आया है। ज्वैलर्स के खिलाफ पूर्व में धोखाधड़ी के दो मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। अब मैकेनिकल इंजीनियर की पत्नी ने असली जेवरात व मेकिंग चार्ज देने के बाद भी नकली जेवरात देने का आरोप लगाते हुए 2.50 लाख का फ्रॉड करने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि वह रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए 15 दिन से चौकी थाने के चक्कर लगा रही है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही।

नीति खंड तीन में रहने वाले प्रभात चौधरी नोएडा की एक कंपनी में मैकेनिकल इंजीनियर हैं। प्रभात चौधरी की पत्नी हेमलता चौधरी ने बताया कि उन्होंने फरवरी की शुरूआत में कपूर ज्वैलर्स पर मौजूद वहां के मालिक पंकज कूपर व उनके भाई तरूण कपूर को पुराने जेवरात देकर नये बनाने को दिये थे। इस दौरान उन्होंने मेकिंग चार्ज भी दिया था। दोनों भाइयों ने उन्हें फरवरी के अंत में नये जेवरात बनाकर दे दिए। हेमलता ने बताया कि अचानक मार्च में पैसों की आवश्यकता पड़ने पर वह एक निजी फाइनेंस बैंक में जेवरात रखकर पैसे लेने पहुंची तो उन्हें पता चला कि वह तो नकली है। जबकि उन्होंने तो कपूर ज्वैलर्स को असली सोने के जेवरात दिये थे।

जेवरात नकली होने का पता चलने पर जब वह कपूर ज्वैलर्स पर पहुंची तो उन्हें जल्द ही पैसे देने का वादा किया गया, लेकिन जब से लेकर आज तक उन्हें कोई पैसा नहीं दिया गया। इस दौरान उन्होंने एक पखवाड़े पूर्व पुलिस चौकी पर लिखित शिकायत की, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। तब से लेकर अब तक वह थाने चौकी के चक्कर ही लगा रही है। चौकी जाने पर कहा जाता है कि थाने जाने पर काम होगा और थाने जाती है तो कहा जाता है कि चौकी वाले ही आपकी समस्या का समाधान कराएंगे। चौकी वाले लगातार उन्हें पैसे दिलाने का आश्वासन भी दे रहे हैं, लेकिन हो कुछ नहीं रहा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story