×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Ghaziabad News: भीषण गर्मी में लोगों को रूला रही बिजली कटौती

Ghaziabad News: उपभोक्ताओं की मानें तो किसी क्षेत्र में बिजली कटौती की स्थिति में वस्तु स्थिति जानने के लिए एक नंबर जारी किया गया, लेकिन जो नंबर जारी किया गया, उस पर किसी तरह की वस्तु स्थिति ही स्पष्ट नहीं की जा रही है।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 23 May 2024 8:32 AM GMT
Ghaziabad News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Ghaziabad News: पिछले कुछ समय से दावा किया जा रहा था कि गर्मी के मौसम के दौरान गाजियाबाद सीमा के किसी हिस्से मे लोगों को बिजली कटौती से दो चार नहीं होना पड़ेगा। लेकिन, आसमान से बरस रही आग के बीच पूरे जिले की बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त होकर रह गई है। शहर में हालात ये उत्पन्न हो गए है कि किसी क्षेत्र में ट्रांसफार्मर फूंकने अथवा लाइनों में फाल्ट आने पर उसे दूर करनें में घटों लग रहे है।

वार्ड 92 की महिला पार्षद रूबिना अब्बासी की मानें तो ईदगाह रोड पर मंगलवार को ट्रांसफार्मर में आग लग गई थीं, दुर्भाग्य पूर्ण स्थिति ये है कि बुधवार की रात 9 बजे के बाद बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी। 48 घंटे से अधिक क्षेत्र के उपभोक्ताओं का विद्युत कटौती से दो चार होना पडा। बिजली के बढते फाल्ट एवं कटौती का नतीजा ये है कि पूरे शहर की पेयजल आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से चरमराकर रह गई है। हिडनपार के एक बड़े हिस्से में रात भर बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से अस्तव्यस्त रही।

लोगों की मानें तो उन्हें सुबह के वक्त पानी भी नहीं मिला। हैरत का पहलू ये है कि बिजली विभाग के द्वारा दावा किया गया था कि आरडीसी कालोनी स्थित बिजली घर पर सुबह 10 बजे से साढे 11 बजे के बीच मरम्मत का काम किया जाएगा। लेकिन लोगों की मानें तो साढे 12 बजे के बाद आपूर्ति बहाल हुई। लेकिन कुछ क्षण के बाद बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई। उपभोक्ताओं की मानें तो किसी क्षेत्र में बिजली कटौती की स्थिति में वस्तु स्थिति जानने के लिए एक नंबर जारी किया गया, लेकिन जो नंबर जारी किया गया, उस पर किसी तरह की वस्तु स्थिति ही स्पष्ट नहीं की जा रही है। विभाग के स्टाफ की मानें तो अधिकांश ट्रांसफार्मरों पर ओवर लोडिंग की समस्या बनी हुई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story