×

Ghaziabad: कंपनी बेचने के नाम पर डेढ़ करोड़ की ठगी, जान से मारने की दी धमकी

Ghaziabad News: रामसेवक ने उनसे कहा कि उसे रुपयों की जरूरत है इसके चलते वह अपनी कंपनी ओजस्वी होम्स प्राइवेट लिमिटेड को बेच रहे हैं। डेढ़ करोड़ में कंपनी का सौदा तय हो गया।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 18 April 2024 7:24 AM GMT
Ghaziabad News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Ghaziabad News: गाजियाबाद जनपद में एक व्यक्ति ने अपने परिचित पर कंपनी बेचने के नाम पर डेढ करोड़ रुपये ठगने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। आरोप है कि पूरी रकम लेने के बाद भी उसके नाम रजिस्ट्री नहीं की गई। रुपये वापस मांगने पर आरोपी ने पिस्टल से फायर कर पीड़ित की हत्या का प्रयास किया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मोरटा गांव निवासी वरूण त्यागी ने रामसेवक त्यागी समेत कई लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पूरे मामले को लेकर उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी रामसेवक त्यागी निवासी महालक्ष्मी प्लाजा वैशाली सेक्टर-तीन से पुरानी जान पहचान है। रामसेवक ने उनसे कहा कि उसे रुपयों की जरूरत है इसके चलते वह अपनी कंपनी ओजस्वी होम्स प्राइवेट लिमिटेड को बेच रहे हैं। डेढ़ करोड़ में कंपनी का सौदा तय हो गया। इसके चलते उन्होंने बयाना के तौर पर सात लाख रुपये रामसेवक को दे दिए। इसके बाद उन्होंने अगस्त 2021 में 50 लाख, तीन लाख ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद छह माह के भीतर उन्होंने पूरी डेढ करोड़ की रकम का भुगतान कर दिया। तय समय पर रजिस्ट्री नहीं हुई तो उन्होंने रामसेवक से रजिस्ट्री के लिए कहा, लेकिन वह टालता रहा।

रजिस्ट्री न होने पर वरूण त्यागी ने रामसेवक के घर के बाहर धरना भी दिया। इस दौरान रामसेवक, प्रशांत त्यागी ने अन्य परिजनों के साथ मिलकर उनकी और उनकी दादी की बुरी तरह पिटाई कर दी। सदमे में उनकी दादी का निधन हो गया। आरोप है कि बीती 16 जनवरी को वह अपने दोस्त के साथ घर जा रहे थे। तभी रामसेवक ने अपने तीन साथियों के साथ उसे रोक लिया और रुपये वापस मांगने पर मारपीट करते हुए जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया। उसने किसी तरह अपनी जान बचाई। पीड़ित ने कौशांबी पुलिस से शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं होने पर उसने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की, तब कहीं जाकर उनकी रिपोर्ट दर्ज हुई। कौशांबी पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। और जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story