×

Ghaziabad: किसान आंदोलन के दौरान पेरिफेरल टोल प्लाजा पर संघर्ष, कराया फ्री...'नहीं तो होगा बड़ा आंदोलन'

Ghaziabad News: तैनात पुलिस अधिकारी ने बताया कि, 'हम शांतिपूर्ण तरीके से किसानों के साथ बात करने की कोशिश करेंगे। दिल्ली में पूर्व की तरफ सभी 5 बॉर्डर पर ट्रैफिक सामान्य है।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 21 Feb 2024 10:06 AM GMT (Updated on: 21 Feb 2024 2:41 PM GMT)
X

पेरिफेरल टोल प्लाजा पर प्रदर्शन करते किसान नेता (Social Media) 

Ghaziabad News: गाजियाबाद के डासना स्थित पेरिफेरल टोल (Eastern Peripheral Expressway Toll Plaza) और मसूरी स्थिति छिजारसी टोल (Chhajarsi Toll Plaza) पर भारतीय किसान यूनियन क्रांति संगठन के पदाधिकारी सहित अन्य ने बुधवार (21 फरवरी) को विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान टोल कर्मियों से नोक झोंक की स्थिति भी बनी।

कई मिनट तक के लिए टोल फ्री (Toll Free) भी करवाया। किसान यूनियन के नेताओं ने बताया कि, किसानों के लिए प्लाजा पर टोल फ्री होना चाहिए। उसी को लेकर यह विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है। भारतीय किसान यूनियन क्रांति की तरफ से टोल अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया।

'मांगें पूरी नहीं हुई तो करेंगे बड़ा आंदोलन'

इस संबंध में किसान नेता सागर सिंह कलसी (Sagar Singh Kalsi) ने बताया कि, 'अगर आज हमारे ज्ञापन सौंपने के बाद मांगें पूरी नहीं होती हैं, तो हम आपसी सहमति से एक बड़ा आंदोलन करेंगे'। जिसमें हम किसान पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे को फ्री करवाने का काम करेंगे। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने किसानों को समझाने का प्रयास किया। जिसका असर दिखा। किसानों को टोल से हटाया गया।

गाजीपुर बॉर्डर सेफ, बावजूद गश्त

दूसरी तरफ, गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur border) पर किसानों के आने का किसी तरह का इनपुट नहीं है। यहां पुलिस की तैनाती की गई है। प्रयास है कि ट्रैफिक सामान्य रहे। पुलिसकर्मी इस इलाके में भी गश्त कर रहे हैं। यहां तैनात पुलिस अधिकारी ने बताया कि, 'हम शांतिपूर्ण तरीके से किसानों के साथ बात करने की कोशिश करेंगे। दिल्ली में पूर्व की तरफ सभी 5 बॉर्डर पर ट्रैफिक सामान्य है। जिला मुख्यालय पर भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत द्वारा जिला मुख्यालय का ट्रैक्टर से घेराव और ज्ञापन देने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। वहीं, गाज़ीपुर यूपी गेट पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं। गाजियाबाद पुलिस की तरफ से ड्रोन कैमरे व वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है, ताकि कोई भी किसान गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली ना पहुंच पाए।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story