×

Ghaziabad News: लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले के आसार

Lok Sabha Election: 4 अप्रैल तक 14 नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है। इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपने-अपने सेनापति मैदान में उतार दिए हैं।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 30 March 2024 11:16 AM GMT
Ghaziabad News
X

अंशय कालरा बसपा, अतुल गर्ग भजपा, डॉली शर्मा गठबंधन कांग्रेस source: Newstrack 

Ghaziabad News: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। 4 अप्रैल तक 14 नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है। इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपने-अपने सेनापति मैदान में उतार दिए हैं। हालांकि अभी कुछ प्रत्याशी सामने आने बाकी है। लेकिन इस सीट पर सीधा मुकाबला तीन प्रमुख पार्टियों के बीच ही माना जा रहा है। जिसमें सत्तारूढ़ भाजपा, सपा, कांग्रेस गठबंधन और बहुजन समाज पार्टी तीनों ही दलों ने अपने-अपने सेनापतियों को मैदान में उतारा है।

भाजपा ने इस बार सिटिंग सांसद वी के सिंह का टिकट काटकर गाजियाबाद के सदर विधायक वैश्य समाज के अतुल गर्ग को प्रत्याशी घोषित किया है। जबकि सपा कांग्रेस गठबंधन ने अपनी पूर्व प्रत्याशी डॉली शर्मा पर ही दाँव लगाया है। बहुजन समाज पार्टी ने इस बार पंजाबी समाज को मैदान में उतार कर मुकाबला दिलचस्प कर दिया है। बसपा का मानना है कि गाजियाबाद में बड़े पैमाने पर पंजाबी समाज के मतदाता है। लेकिन अभी तक किसी ने मौका नहीं दिया। बसपा प्रत्याशी ने कहा कि अन्य दलों ने पंजाबी समाज को हमेशा वोट बैंक ही माना है। पहली बार यहां से सरदार तेजा सिंह चुनाव लड़े उन्होंने तीन बार गाजियाबाद का नेतृत्व किया। उसके बाद किसी भी दल ने पंजाबी समाज को तरजीह नहीं दी।

पंजाबी मतदाता का रुख

गाजियाबाद में बड़ी संख्या में पंजाबी मतदाता है। इस बार बहुजन समाज पार्टी ने अंशय कालरा उर्फ रॉकी को मैदान में उतारा है।मतदाताओं में यह संदेश गया है की यहां पैराशूट प्रत्याशी न उतार कर स्थानीय प्रत्याशियों पर भरोसा जताया गया है। अब देखना यह होगा कि इस बार ऊंट किस करवट बैठता है। यूं तो गाजियाबाद सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है क्योंकि सुरेंद्र गोयल के बाद यहां से कोई पार्टी नहीं जीत सकी। बसपा का तो खाता ही नहीं खुला। कुल मिलाकर इस बार स्थानीय प्रत्याशी होने से मुकाबला दिलचस्प होने के आसार हैं।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story