×

Ghaziabad News: अवैध भ्रूण परीक्षण कराने वाले गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार

Ghaziabad News: गाजियाबाद पुलिस ने अवैध भ्रूण परिक्षण करने वाले गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। मामला गाजियाबाद के नंदग्राम का है।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 30 March 2024 12:43 PM GMT
गिरफ्तार आरोपी।
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Ghaziabad News: प्रदेश की योगी सरकार लगातार फ़र्ज़ी तरीके से कारोबार करने वाले लोगों की धर पकड़ कर रही है। इसी बीच एक मामला गाजियाबाद के नंदग्राम से सामने आया है जहां बलवान सिंह (46) निवासी ग्राम गढ़ी थाना नंदग्राम जितेंद्र (39) निवासी शिवानपुरा पटेल नगर एवं उदयवीर (55) निवासी ग्राम महरौली अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड से भ्रूण परीक्षण करने वाले गैंग को चला रहे थे।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस को सूचना मिलने पर पुलिस ने सभी आरोपियों को थाना नंदग्राम क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। इस दौरान कुछ गैंग के सदस्य पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हुए लेकिन मास्टरमाइंड मौके पर मौजूद मिले। पुलिस ने यह भी खुलासा किया है कि तीनों आरोपियों पर पूर्व में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया है कि हमारा गैंग है तथा हम लोग मेडिकल लाइन से जुड़े हैं और पैसा कमाने के लालच में हम लोग अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड से भ्रूण परीक्षण करा कर भोले भाले लोगो से पैसा कमा रहे थे। पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।

अल्ट्रासाउंड जांच केंद्र का पंजीकरण निरस्त

साथ ही गाजियाबाद के लोनी से भी एक मामला सामने आया है जहाँ अवैध तरीके से अल्ट्रासाउंड जांच करने पर केंद्र का पंजीकरण निरस्त कर दिया गया है। पंजीकरण कराने वाले सोनोलॉजिस्ट को भी स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस जारी किया है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अप्रशिक्षित सहित तीन लोगों को गर्भवती की अल्ट्रासाउंड जांच करते हुए गिरफ्तार किया था। बृहस्पतिवार को लोनी बॉर्डर पुलिस ने गिरफ्तार तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story