×

Ghaziabad News: फर्जी कॉल सेंटर के जरिए ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश

Ghaziabad News: इंदिरापुरम थाने की पुलिस ने 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है जो धोखाधड़ी के माध्यम से विदेशी लोगों के अकाउंट में सेंध लगाकर पैसे ट्रांसफर किया करते थे।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 25 Feb 2024 5:16 PM GMT
फर्जी कॉल सेंटर के जरिए ठगी करने वाले गैंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
X

फर्जी कॉल सेंटर के जरिए ठगी करने वाले गैंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार। (Pic: Newstrack) 

Ghaziabad News: गाजियाबाद पुलिस ने विदेशी लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इंदिरापुरम थाने की पुलिस ने 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है जो धोखाधड़ी के माध्यम से विदेशी लोगों के अकाउंट में सेंध लगाकर पैसे ट्रांसफर किया करते थे। पुलिस ने इनके पास से 18 लाख रुपये, 11 मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया है। ये सभी इंदिरापुरम के एक फ्लैट से कॉल सेंटर चला रहे थे। पुलिस ने बताया कि ये सभी उच्च शिक्षा प्राप्त ठग हैं। और अब तक दर्जनों देशों के लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुके हैं।


पुलिस ने 3 आरोपियों किया गिरफ्तार

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र की पुलिस ने छापा मारकर एक फर्जी कॉल सेंटर से सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कॉल सेंटर चला रहे अभियुक्त मोबाइल फोन और लैपटॉप ठीक करने का झांसा देकर अब तक कई देशों के लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी कर चुके हैं। एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि ये लोग कॉल सेंटर के नाम पर विदेशी लोगों को भारत से मोबाइल फोन और लैपटॉप ठीक करने की सर्विस प्रदान करते थे। एसीपी ने बताया कि मोबाइल और लैपटॉप ठीक करने का झांसा देकर ये विदेशी लोगों के लैपटॉप में ऐप डाउनलोड करने के बाद उनके लैपटॉप और मोबाइल से बैंक डिटेल प्राप्त कर लेते थे। जिसके बाद ये आसानी से उनके बैंक से अपने बैंक में पैसे ट्रांसफर कर चूना लगा रहे थे। पकड़े गए आरोपी राजेश दास, देवी प्रसाद, देवव्रत, अमित राजदान, मनीष, विशाल और अतुल अलग-अलग प्रदेशों के निवासी हैं और एक साथ मिलकर फर्जी कॉल सेंटर चला रहे थे। इंदिरापुरम थाने की पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story