×

Ghaziabad Viral Video: 'जय श्रीराम' सुनकर भड़कीं प्रोफेसर, स्टूडेंट को डांटकर स्टेज से उतारा, भड़के हिंदू संगठन

Ghaziabad Viral Video: वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठन के लोग खासे नाराज है। हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि स्टूडेंट को स्टेज से नीचे उतरने वाली प्रोफेसर को कॉलेज से निलंबित किया जाए।

aman
Report aman
Published on: 20 Oct 2023 4:56 PM GMT (Updated on: 20 Oct 2023 5:01 PM GMT)
Ghaziabad Viral Video
X

Ghaziabad Viral Video (Social media)

Ghaziabad Viral Video : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के एक प्राइवेट कॉलेज में स्टूडेंट को 'जय श्रीराम' बोलने पर मंच से नीचे उतार दिया गया। छात्र ने कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। कॉलेज में प्रोग्राम के दौरान वह अपनी प्रस्तुति दे रहा था। मंच से संबोधन के दौरान स्टूडेंट ने सबसे पहले 'जय श्रीराम' का नारा लगा दिया। इससे कॉलेज की प्रोफेसर उससे नाराज हो गईं। प्रोग्राम में प्रस्तुति से पहले ही उसे मंच से नीचे उतार दिया गया।

ये वाकया एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज (ABES Engineering College) का है। स्टूडेंट के जय श्रीराम बोलने और प्रोफ़ेसर द्वारा उसे नीचे उतारे जाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो देखकर हिंदूवादी संगठनों का गुस्सा फूटा। वो अब संबंधित कॉलेज के दो प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं।

जय श्रीराम से भड़की प्रोफेसर, छात्र को मंच से उतारा

गाज़ियाबाद स्थित एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज के वायरल वीडियो में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि, एक स्टूडेंट स्टेज पर प्रस्तुति दे रहा है। अपने परफॉर्मेंस के शुरुआत में ही उक्त स्टूडेंट 'जय श्रीराम' का उद्घोष करता है। इससे पहले, स्टूडेंट अपनी प्रस्तुति को आगे बढ़ाता, मंच के नीचे खड़ी एक प्रोफेसर भड़क उठी। मंच से स्टूडेंट को नीचे उतार दिया।

हिंदू संगठनों की मांग, प्रोफ़ेसर को करें निलंबित

सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर वायरल वीडियो पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रिया आ रही है। वीडियो देखने के बाद हिंदू संगठन (Hindu Organization) के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोग स्टूडेंट के जय श्रीराम बोलने से मना करने पर प्रोफेसर से खासे नाराज हैं। उनका कहना है कि कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन को ऐसे प्रोफेसर को निलंबित कर देना चाहिए। यदि ऐसा नहीं किया गया, तो वह हिंदू रक्षा दल (Hindu Raksha Dal) के सदस्यों के साथ कॉलेज पहुंचकर प्रदर्शन करेंगे। प्रोफेसर की ऐसी हरकत से हिंदू समाज के लोग आहत हैं।

वीडियो देख पुलिस पहुंची संस्थान

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संस्थान में पहुंची पुलिस का कहना है कि वीडियो के आधार पर संस्थान गए थे। इस पर किसी की तरफ से कोई शिकायत अभी नहीं मिली है। संस्थान के निदेशक प्रो. डॉ. संजय कुमार सिंह (Pro. Dr. Sanjay Kumar Singh) ने भी एक वीडियो जारी कर मामले को लेकर बयान दिया है। वहीं, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर BALA नाम के एक यूजर ने वीडियो को पोस्ट किया है।

जांच समिति गठित

संस्थान के निदेशक के अनुसार, मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। समिति द्वारा दिए गए फैसले पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, ये भी सुनिश्चित किया है कि किसी भी प्रकार से स्टूडेंट पर कोई कार्रवाई नहीं हो।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story